Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: नसीम शाह ने भारत को रुलाया, अरमानों पर फेर दिया पानी,विराट कोहली भी कुछ नहीं कर पाए

नसीम शाह ने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली को आउट कर दिया। यहां से भारतीय टीम को परेशानी हुई और नसीम शाह ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से टीम इंडिया को संभालने का मौका नहीं दिया। नसीम शाह ने इसके बाद टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को निशाना बनाया और दो बड़े विकेट लेते हुए भारतीय टीम को झकझोर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 09 Jun 2024 11:21 PM (IST)
Hero Image
नसीम शाह ने भारत के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी वो खेल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं दिखा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में भारतीय बल्लेबाज अपनी ख्याति के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाए और जल्दी-जल्दी विकेट खोते चले गए। टीम इंडिया को परेशान करने में और उसे बैकफुट पर धकेलने में नसीम शाह का अहम रोल रहा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुरआत में तो लगा कि टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिल गई है लेकिन नसीम शाह ने भारत के अरमानों पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: बाबर आजम के मायाजाल में उलझकर पवेलियन लौटे Rohit Sharma, पत्‍नी रितिका का 'हाय-राम' वाला रिएक्‍शन हुआ वायरल

नसीम शाह का कहर

नसीम ने भारत को सबसे बड़ा झटका विराट कोहली को आउट करके दिया। दूसरे ही ओवर में नसीम ने विराट को पवेलियन भेज दिया। नसीम की ऑफ स्टंप के बाहर पटकी गेंद को कोहली ने कट करने की कोशिश की लेकिन सीधा शॉट प्वाइंट पर उस्मान खान के हाथों में खेल बैठे। इसके बाद पंत ने एक छोर से पारी संभालने की कोशिश की और अक्षर पटेल उनका साथ दे रहे थे। लेकिन नसीम ने आठवें ओवर की चौथी गेंद पर अक्षर को बोल्ड कर दिया।

नसीम यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपना अगला शिकार पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेल रहे शिवम दुबे को बनाया। दुबे को नसीम ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। दुबे तीन रन ही बना सके।

नसीम का शानदार स्पैल

नसीम ने इस मैच में अपने कोटे के चार ओवर फेंके और सिर्फ 21 रन देकर तीन विकेट ले गए। उन्होंने भारत को तब झटके दिए जब उसे विकेट बचाने की सख्त जरूरत थी। इसी कारण भारतीय टीम जिस स्कोर तक जा सकती थी वहां तक नहीं पहुंच पाई। टीम इंडिया के बल्लेबाज दबाव में ही रहे और इसी कारण तेजी से रन बनाने के प्रयास में अपने विकेट खो बैठे। भारतीय टीम इस मैच में 119 रनों पर ही ढेर हो गई। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: विराट कोहली ओपनिंग में फिर फेल, अनुष्‍का शर्मा का टूट गया दिल; भारतीय बैटर के साथ पहली बार हुआ ऐसा...