Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Kings के स्‍टार खिलाड़ी ने BBL में कैच लेने के दौरान जोखिम में डाली अपनी जान, वीडियो देखकर सभी रह गए हक्‍का-बक्‍का

पंजाब किंग्‍स के खिलाड़ी नाथन ऐलिस ने बिग बैश लीग में एक कैच पकड़ने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी। ऐलिस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। होबार्ट हरिकेन्‍स के लिए खेल रहे नाथन ऐलिस ने मिड ऑफ से बाउंड्री की तरफ दौड़ लगाई और कैच लेने के लिए डाइव लगाई। वो कैच पकड़ने में नाकाम रहे लेकिन फिर बुरी तरह चोटिल हुए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 15 Jan 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
नाथन ऐलिस कैच पकड़ने की कोशिश में चोटिल हुए (Pic Courtesy- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। क्रिकेट जगत में इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ टी20 लीग का खुमार छाया हुआ है। बिग बैश लीग और एसए20 लीग प्रमुख टूर्नामेंट हैं, जिन पर फैंस की नजरें टिकी हुई हैं। इन दोनों लीग में कई ऐसे स्‍टार खिलाड़ी खेल रहे हैं, जो आईपीएल में भी नजर आते हैं।

इनमें से एक खिलाड़ी हैं नाथन ऐलिस। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन ऐलिस आईपीएल में पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। नाथन ऐलिस बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं। मेलबर्न स्‍टार्स के खिलाफ सोमवार को बीबीएल के मैच में नाथन ऐलिस ने एक कैच पकड़ने की फिराक में अपनी जान जोखिम में डाल दी।

वायरल हुआ ऐलिस का वीडियो

यह घटना मेलबर्न स्‍टार्स की पारी के पहले ओवर में हुई। राइली मेरेडिथ द्वारा डाली गई ओवर की पांचवीं गेंद पर डान लॉरेंस ने मिड ऑफ की दिशा में हवाई शॉट खेला। लॉरेंस की टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही। नाथन ऐलिस मिड ऑफ पर मौजूद थे और उन्‍होंने बाउंड्री की तरफ दौड़ लगाई। ऐलिस ने कैच लपकने के लिए अपना पूरा शरीर हवा में उछाल दिया।

यह भी पढ़ें: Nathan Smith ने बीच मैदान एक हाथ से किया जादू, लपका अद्भुत कैच, मुंह ताकता रह गया बल्लेबाज

हालांकि, गेंद उनकी गिरफ्त में नहीं आई। गेंद टप्‍पा खाने के बाद ऐलिस की छाती पर लगी। चूकि ऐलिस डाइव लगा चुके थे तो वो स्‍लाइड लगाते हुए आगे की तरफ जा रहे थे। तभी वो गेंद पर चढ़ गए और उनकी दाएं तरफ की पसली पर गेंद रगड़ा गई। ऐलिस को तब चोट लगी, जिसका मैदान पर ही उपचार किया गया।

— KFC Big Bash League (@BBL) January 15, 2024

कमेंटेटर्स का रिएक्‍शन हुआ वायरल

ऐलिस के चोटिल होने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसी वीडियो में अंत में कमेंट्री बॉक्‍स में मौजूद खिलाड़‍ियों के चेहरे के भाव दिखाए गए। सभी के चेहरे पर दुख का भाव नजर आ रहा था। इस दौरान कमेंट्री बॉक्‍स में डेविड वॉर्नर और माइकल वॉन भी उपस्थित थे। सभी के चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थी।

हालांकि, अच्‍छी बात यह रही कि नाथन ऐलिस ने ड्रिंक्‍स ली और फिर मैदान पर लौट आए। ऐलिस को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने केवल 5 गेंदों में 16 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में 29 रन देकर दो विकेट झटके। होबार्ट हरिकेन्‍स ने मेलबर्न स्‍टार्स को 7 रन से मात दी।

यह भी पढ़ें: Sikandar Raza के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस गेल भी छूटे पीछे