Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGT 2024: नाथन लियोन ने बताया तीन खतरनाक IND खिलाड़ियों के नाम, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में करेंगे AUS की फजीहत

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने रोहित शर्मा विराट कोहली और ऋषभ पंत खतरनाक खिलाड़ी बताया है। आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरू होने से पहले ही लियोन ने इसका खुलासा किया है। हालांकि नाथन लियोन ने यह भी कहा कि भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाजी लाइन-अप है। बता दें कि 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
रोहित, विराट और पंत को माना खतरनाक बल्लेबाज। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने तीन भारतीय बल्लेबाजों को चुना है, जिन्हें वह तीन बड़ी विकेट के रूप में मनाते हैं। उनका मानना है कि ये तीनों खिलाड़ी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 22 नवंबर से पांच मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए नाथन लियोन ने कहा ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीन बड़े विकेट के रूप में चुना है। हालांकि, लियोन ने यह भी कहा कि विपक्षी टीम भारत के पास बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप मौजूद है। लियोन ने भारतीय बल्लेबाजों को चुनौती देने की बात कही है।

तीन को माना खतरनाक खिलाड़ी

लियोन ने कहा, रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत तीन बड़े विकेट होंगे। हालांकि, इसके अलावा इंडिया के पास यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा मौजूद हैं। मुझे नहीं पता की वो पांच कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे, लेकिन मैं इतना जरूर जानता हूं कि उनके पास बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप मौजूद है जो कड़ी टक्कर देंगे। अगर हमने बेहरतीन गेंदबाजी की तो उनके डिफेंस को चुनौती दे सकते हैं।

ऐसा रहा है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन

बता दें कि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन शानदार रहा है। कंगारूओं के खिलाफ 13 टेस्ट मैच में 1352 रन बनाए हैं। इसमें 6 शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 25 टेस्ट मैच में विराट ने 2042 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा की बात करें तो भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया में 14 पारियों में 408 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल है।

यह भी पढ़ें- BGT AUS vs IND: टेस्ट क्रिकेट में क्या ओपनिंग करेंगे स्टीव स्मिथ? कोच मैकडोनाल्ड का जवाब कर देगा हैरान

यह भी पढे़ं- IND vs AUS: Sunil Gavaskar की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन-सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी