Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND A vs IND B: नवदीप सैनी ने ठोकी फिफ्टी, 7 गेंदबाज भी मिलकर नहीं कर पाए परेशान, ऋषभ पंत-सरफराज खान को दी सीख

नवदीप सैनी यूं तो अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं लेकिन दलीप ट्रॉफी में उन्होंने बताया है कि जरूरत पड़ने पर वह बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। सैनी ने इंडिया-बी की तरफ से खेलते हुए इंडिया-ए के खिलाफ शानदार पारी खेली है और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की है। उन्होंने इस दौरान मुशीर खान के साथ साझेदारी की।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
नवदीप सैनी ने दलीप ट्रॉफी में ठोकी फिफ्टी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने दलीप ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाया है। सैनी ने दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया है। हालांकि, ये प्रदर्शन उन्होंने गेंद से नहीं बल्ले से किया है। इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के मैच में सैन ने शानदार बल्लेबाजी की है और अर्धशतक जमा दिया है।

इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे सैनी ने मुशीर खान का बखूबी साथ दिया और एक बेहतरीन साझेदारी की। टीम का स्कोर एक समय सात विकेट के नुकसान पर 202 रन था। यहां से मुशीर और सैनी ने साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें- IND A vs IND B: मुशीर खान डेब्यू में दोहरे शतक से चूके, रियान पराग ने तोड़ दिया बहुत बड़ा सपना

सैनी का अर्धशतक

इंडिया-बी ने दूसरे दिन शुक्रवार की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 202 रनों के साथ की। मुशीर ने 105 रनों से पारी को आगे बढ़ाया तो सैनी ने 29 रनों से आगे खेलना शुरू किया। सैनी और मुशीर ने इंडिया-ए के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाई औंर लगातार रन बनाए। मुशीर ने ज्यादा तेजी से रन बनाए। सैनी उनका साथ देते नजर आए। सैनी ने धीरे-धीरे अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। सैनी ने दिन के दूसरे सेशन में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

मुशीर का दिया साथ

सैनी की ये पारी टीम को संभालने वाली रही। वह जानते थे कि सामने वाले छोर पर मुशीर खान टिके हैं जो स्कोरबोर्ड चला सकते हैं, उन्हें सिर्फ साथ देने वाला चाहिए। सैनी ने यही किया, मुशीर का साथ दिया। मुशीर स्कोरबोर्ड चलाते रहे। दोनों ने 205 रनों की विशाल साझेदारी कर इंडिया-बी को जल्दी ढेर होने से बचा लिया। मुशीर 181 रन बनाकर आउट हो गए। मुशीर के जाने के बाद ही सैनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। सैनी को आकाश दीप ने आउट किया और इसी के साथ इंडिया- बी की पारी खत्म हुई।

पूरी टीम 321 रन बनाने में सफल रही। सैनी ने 144 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। मुशीर ने अपनी पारी में 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और पांच छक्के मारे।

यह भी पढ़ें- कन्फ्यूज थे मुशीर खान, भाई सरफराज ने फूंकी जान और फिर गेंदबाजों के लिए बन गए काल, शतकवीर ने किया खुलासा