Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NED vs SL Pitch Report: इकाना स्टेडियम में बैटर्स मचाएंगे तूफान या गेंदबाज करेंगे राज, जानिए पिच का हाल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मैच श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। श्रीलंकाई टीम इकाना स्टेडियम में दूसरा मैच खेलने उतरेगी जबकि नीदरलैंड्स टीम पहली बार यहां खेलेगी। पिछले मैच में श्रीलंका टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहा था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 20 Oct 2023 08:46 PM (IST)
Hero Image
NED vs SL Pitch Report: इकाना स्टेडियम की पिच से किसे मिलेगा फायदा?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। NED vs SL Ekana Cricket Stadium Pitch Report: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 19वां मैच श्रीलंका और नीदरलैंड्स के बीच 21 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। श्रीलंकाई टीम इकाना स्टेडियम में दूसरा मैच खेलने उतरेगी, जबकि नीदरलैंड्स टीम पहली बार यहां खेलेगी।

पिछले मैच में श्रीलंका टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहा था।

बता दें कि श्रीलंका बनाम नीदरलैंड्स का मैच 21 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं श्रीलंका बनाम नीदरलैंड्स मैच से पहले लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के बारे में।

NED vs SL Pitch Report: इकाना स्टेडियम की पिच से किसे मिलेगा फायदा?

दरअसल, इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium Pitch) की पिच खासतौर से बल्लेबाजों के लिए मददगार है। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ स्विंग का आनंद मिल सकता है, जो बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। मैदान पर कुछ गेंदें डाली जाने के बाद बल्लेबाज खुलकर अपने शॉट खेल सकते हैं।

इस मैदान पर अब तक कुल 6 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली और तीन बार चेज करने वाली टीम ने मैच जीते है।

यह भी पढ़ें:

SL vs NED: अब विरोधी टीमों की खैर नहीं, श्रीलंका टीम में शामिल हुए दो धाकड़ खिलाड़ी

इस पिच को बल्लेबाजों के अलावा तेज गेंदबाजों के लिए भी अनुकूल माना जाता है। हालांकि, तेज गेंदबाज सिर्फ स्पीड पर ध्यान देने की बजाय अगर गेंदबाजी में मिश्रण करें तो विकेट्स ज्यादा मिल सकते है। इकाना की पिच पर औसत स्कोर 232 रन का रहा है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया (AUS vs SL) ने श्रीलंका को पिछले मैच में 5 विकेट से हराया। यह श्रीलंका की विश्व कप की तीसरी हार थी। उन्हें सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ हर हाल में जीतना जरूरी है। इस वक्त विश्व कप 2023 में श्रीलंका एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने कोई भी मैच नहीं जीता है। इस वजह से वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी नंबर पर हैं।