Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: संन्‍यास लेने के बावजूद फील्डिंग करने उतरा न्‍यूजीलैंड का खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर वीडियो की जमकर हुई तारीफ

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर वेलिंगटन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्‍ट में स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी की भूमिका निभाने के लिए मैदान पर उतरे तो दर्शकों ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। याद दिला दें कि 37 साल के नील वेगनर ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। नील वेगनर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 29 Feb 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
नील वेगनर ने स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी के रूप में मैदान संभाला

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन स्टेडियम बेसिन रिजर्व का नजारा देखने लायक था। जब न्यूजीलैंड के लेफ्ट ऑर्म पेसर नील वैगनर ने मैदान पर कदम रखा, तो दर्शकों ने खड़े होकर उनका तालियों के साथ स्वागत किया।

स्टेडियम में वैगनर को चीयर करते हुए फैंस हूटिंग करने लगे और यह पूरा वाक्या कैमरे में कैद हो गया। फैंस नील को देखकर इसलिए बेहद खुश थे, क्योंकि उन्होंने हाल ही में अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया और वह संन्यास के बाद मैदान पर उतरे, जिसने लोगों का दिल जीत लिया।

बता दें कि नील वेगनर बतौर सब्स्टीट्यूट फील्डर के तौर पर मैदान पर उतरे। नील वेगनर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड टीम के साथ हैं। वो ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए कीवी बल्‍लेबाजों को नेट्स पर अभ्‍यास करा रहे हैं। नील वेगनर ने एक बार फिर अपनी टीम की जरुरतों को आगे रखा और 69वें ओवर में मैदान पर फील्डिंग करने उतर गए।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के लिए मसीहा बने Cameron Green, तूफानी शतक ठोककर मचाई खलबली

मेरे टीम के साथी ही मेरी दुनिया: वेगनर

नील वेगनर ने संन्‍यास लेने के बाद अपने टीम के साथियों के साथ रिश्‍ते के बारे में प्रतिक्रिया दी थी। वेगनर ने कहा था कि सभी को छोड़कर जाना बहुत मुश्किल है।

यह भावनात्‍मक सप्‍ताह रहा। किसी चीज को आपने बहुत समय दिया हो और उससे काफी कुछ मिला हो तब ऐसे में दूर जाना बहुत मुश्किल होता है। मगर अब दूसरों का समय है कि वो इस टीम को लेकर आगे जाएं। मैंने न्‍यूजीलैंड के लिए टेस्‍ट क्रिकेट खेलने के हर पल का आनंद उठाया। हमने बतौर टीम जो हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है।

मेरे करियर के दौरान जो दोस्‍ती और संबंध बने, उसे मैं हमेशा याद रखूंगा। मैं आज जो कुछ भी हूं, उसमें जिसने भी भूमिका निभाई, उन सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।

नील वेगनर ने 12 साल न्‍यूजीलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया और 64 टेस्‍ट में 25.57 की औसत से 260 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड की 'विकेट मशीन' ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 12 साल के करियर पर जानें क्‍यों लगाया ब्रेक