Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeep Lamichhane: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व खिलाड़ी को मिली 8 साल की सजा

Sandeep Lamichhan नेपाल की अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले में स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को आठ साल कैद की सजा सुनाई है। शिशिर राज ढकाल की पीठ ने बुधवार 10 जनवरी को सुनवाई के बाद मुआवजे और जुर्माने के साथ 8 साल की कैद का फैसला सुनाया। इसकी पुष्टि अदालत के अधिकारी रामू शर्मा ने की है। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
Sandeep Lamichhane को मिली 8 साल की सजा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नेपाल टीम के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। नेपाल कोर्ट ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में स्टार स्पिन गेंदबाज को दोषी ठहराते हुए आठ की सजा सुनाई है। नेपाल टीम की कप्तानी कर चुके संदीप पर 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर ने उसको होटल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया था।

नेपाल की अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले में स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को आठ साल कैद की सजा सुनाई है। शिशिर राज ढकाल की पीठ ने बुधवार, 10 जनवरी को सुनवाई के बाद मुआवजे और जुर्माने के साथ 8 साल की कैद का फैसला सुनाया। इसकी पुष्टि अदालत के अधिकारी रामू शर्मा ने की है।

बेल पर चल रहे थे रिहा

गौरतलब हो कि बीते दिनों हुई सुनवाई के दौरान संदीप लामिछाने को नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के केस में दोषी पाया था। इस केस में संदीप को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने उन्हें प्री-ट्रायल हिरासत में भी भेजा था। हालांकि, संदीप को 20 लाख की जमानत राशि लेकर रिहा कर दिया गया था। बिग बैश लीग और आईपीएल में खेल चुके संदीप पर विदेशी लीगों में हिस्सा लेने पर भी कोर्ट ने रोक लगाई थी।

यह भी पढे़ं- IND vs AFG: Rohit Sharma के निशाने पर होगा एमएस धोनी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, AFG के खिलाफ बस करना होगा ये काम

संदीप का इंटरनेशनल करियर

संदीप लामिछाने महज 23 साल की उम्र में नेपाल की ओर से 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। 2018 में अपने इंटनरेशनल करियर का आगाज करने वाले संदीप ने अब तक खेले कुल 51 वनडे मैचों में 112 विकेट चटकाए हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में यह स्पिन गेंदबाज 52 मैचों में 98 विकेट निकाल चुका है।

यह भी पढ़ें- रन लेने के लिए भागा, पिच पर गिरा और फिर.... क्रिकेट खेलने के दौरान हुई खिलाड़ी की मौत