Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NEP: ऐसा जश्‍न पहले कभी नहीं देखा होगा! बांग्‍लादेश का विकेट गिरा तो नेपाल के फैन का वीडियो हुआ वायरल

नेपाल के फैंस ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी मौजूदगी से क्रिकेट जगत में हलचल मचा रखी है। नेपाल ने सोमवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला और इस दौरान एक फैन ने जमकर सुर्खियां बटोरी। बांग्‍लादेश का जब चौथा विकेट गिरा तब नेपाल के फैन ने हाथ में झंडा लिए पूल में डाइव लगा दी। इस फैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 17 Jun 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
नेपाल के फैन का जश्‍न मनाने वाला वीडियो वायरल

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। नेपाल और बांग्‍लादेश के बीच सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का 37वां मैच किंग्‍सटाउन में खेला गया। नेपाल के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सफर हार के साथ समाप्‍त हुआ। बांग्‍लादेश ने लो स्‍कोरिंग मैच में नेपाल को 21 रन से मात दी।

हालांकि, नेपाल क्रिकेट टीम के फैंस का बोलबाला मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में रहा। नेपाल टीम के फैंस ने स्‍टेडियम में भारी संख्‍या में आकर अपनी मौजूदगी से दुनिया का आकर्षण खींचा। बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में भी नेपाल के एक प्रशंसक ने अपने अनोखे जश्‍न से क्रिकेट प्रेमियों का ध्‍यान आकर्षित किया।

फैन का वीडियो वायरल

इस मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की 30 रन पर उसने तीन विकेट गंवा दिए थे। पावरप्‍ले का आखिरी ओवर चल रहा था। नेपाल के कप्‍तान रोहित पौडेल ने चौथी गेंद पर तौहिद ह्दय (9) को शॉर्ट फाइन लेग पर संदीप लामिछाने के हाथों कैच आउट कराया। लामिछाने ने दाएं ओर दौड़ लगाई और डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

तभी कैमरे ने एक फैन पर फोकस किया, जो नेपाल की जर्सी पहने हुए था और उसके हाथों में नेपाल का झंडा था। यह फैन विकेट का जश्‍न मनाते हुए आया और पूल में कूद गया। इस तरह का जश्‍न शायद ही क्रिकेट फैंस ने पहले कभी देखा होगा। कुछ ही पलों में नेपाल के प्रशंसक का वीडियो सोशल मीडिया पर हिट हो गया। आईसीसी ने भी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर फैन का वीडियो शेयर किया।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने सुपर-8 में शान से की एंट्री, गेंदबाजों ने लूटी महफिल; लो स्कोरिंग मैच में नेपाल को बुरी तरह रौंदा

नेपाल ने नहीं जीता एक भी मैच

बता दें कि नेपाल की टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में यह तीसरी हार रही। नेपाल का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में प्रदर्शन 4 मैचों में तीन हार और एक ड्रॉ रहा। नेपाल के कप्‍तान रोहित पौडेल ने बांग्‍लादेश से हार के बाद अपने देश के फैंस से माफी मांगी। पौडेल ने कहा कि उन्‍हें इस बात का कड़ा अफसोस है कि नेपाल की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी और साथ ही उम्‍मीद दिलाई कि आगे टीम और बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी। बांग्‍लादेश इस जीत के साथ सुपर-8 में पहुंचा।

यह भी पढ़ें: दुष्‍कर्म का आरोप, कोर्ट से बरी; वीजा के लिए संघर्ष... मुश्किलों से घिरा नेपाल का स्‍टार खिलाड़ी आखिरकार चमका, T20I क्रिकेट में रच दिया इतिहास