Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, मैट हेनरी टीम से हुए बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने ट्वीट कर कहा “मैट हेनरी कराची में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन चोट के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग नहीं लेने वाले। टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों के साथ वह स्वदेश लौटेंगे।”

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 07 Jan 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
मैट हेनरी न्यूजीलैंड टीम से बाहर। matt henry ruled out

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कराची में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन चोट के कारण न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने ट्वीट कर कहा, “मैट हेनरी कराची में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन चोट के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग नहीं लेने वाले। टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों के साथ वह स्वदेश लौटेंगे। भारत के खिलाफ टीम में शामिल होने पर भी संशय बना हुआ है।”

इससे पहले, तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की जगह गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को वनडे टीम में जगह दी है। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 9 जनवरी से कराची में शुरू होगी। इसके बाद 11 और 13 जनवरी को दूसरा और तीसरा मैच होगा। दौरे के समापन के बाद, न्यूजीलैंड जनवरी 18 से 1 फरवरी से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।

भारत का दौरा करेगी न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे। टॉम लाथम भारत के खिलाफ क्रमश: 18, 21 और 24 जनवरी को हैदराबाद, रायपुर और इंदौर में होने वाले एक दिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे। इसके बाद भारत में क्रमश: रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में 27 जनवरी, 29 और 1 फरवरी को तीन टी20 मैच भी खेलेंगे। अभी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान नहीं किया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फग्र्यूसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

यह भी पढ़ें- 'उन्हें खरीदने के लिए मेरे पास पैसे', दासुन शनाका की तूफानी पारी देख इंप्रेस हुए गंभीर, ऑक्शन के बाद जताया दुख

यह भी पढ़ें- 'युजी भाई में आपसे बेहतर हूं', मिनी आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने चहल को दिया ओपन चैलेंज