Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के लिए किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा होनी शुरू हो गई है। सबसे पहले अपने टीम की घोषणा करने वाली टीम न्यूजीलैंड बनी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अक्टूबर नवंबर में खेले जाने वाले इस विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Mon, 09 Aug 2021 11:39 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत की मेजबानी में यूएई में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा होनी शुरू हो गई है। सबसे पहले अपने टीम की घोषणा करने वाली टीम न्यूजीलैंड बनी है। सोमवार 9 अगस्त को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले इस विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने वाली पहली बोर्ड बन गई है। सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अचानक आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट में से एक टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर सबको चौंकाया। अभी इस टूर्नामेंट के शुरू होने में दो महीने से भी ज्यादा का वक्त बाकी है। टीम की कमान न्यूजीलैंड को पहली बार किसी आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान केन विलियमसन के हाथों में दी गई है। वहीं एडम मिल्ने को किसी खिलाड़ी को चोटिल होने के कवर के तौर पर रखा गया है। 

टीम बेहद में पिछले कुछ महीनों में शानदार खेल दिखाने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को जगह दी गई है। इसके अलावा अनुभवी मार्टिन गुप्टिल और विकेटकीपर टिम सेईफर्ट बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए मौजूद हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और ईश सोढी की अनुभवी तिकड़ी है। 

भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी यही टीम खेलेगी। न्यूजीलैंड के ज्यादातर खिलाड़ी बीसीसीआइ की बहुचर्चित टी20 लीग इंडिया प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले हैं। 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक आइपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन किया जाना है। इसी साल मार्च में इसे शुरू किया गया था लेकिन बायो बबल में खिलाड़ियों को संक्रमित होने के बाद इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया था। 

न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टोड एशेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), मार्क चैंपमैन, डेरेल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, काइले जैमिसन, लोकी फुर्ग्युसन, टिम साउथी।

एडम मिल्ने (बैक अप)