Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Zealand को टी20 वर्ल्‍ड कप में नहीं मिल पाएगी अपने प्रमुख ऑलराउंडर की सेवाएं, चोट ने लंबे समय के लिए कर दिया कबाड़ा

न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) इंजरी के चलते क्रिकेट के मैदान से लगभग एक साल के लिए दूर रहेंगे। काइल जेमिसन की चोट पहली बार नहीं बल्कि पिछले दो सालों में उनकी ये दूसरी चोट है। इस वजह से न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से एक साल के लिए बाहर कर दिया गया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sat, 17 Feb 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड टीम को खलेगी काइल जेमिसन की कमी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) इंजरी के चलते क्रिकेट के मैदान से लगभग एक साल के लिए दूर रहेंगे। काइल जेमिसन की चोट पहली बार नहीं, बल्कि पिछले दो सालों में उनकी ये दूसरी चोट है।

इस वजह से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से एक साल के लिए बाहर कर दिया गया है। जैमिसन, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे, इसके बाद उनका स्कैन कराया गया, जिसमें स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला है। काइल को उसी जगह पर चोट लगी है जहां पिछले साल उनका ऑपरेशन हुआ था।

T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड टीम को खलेगी काइल जेमिसन की कमी

दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक बयान में कहा गया है कि चोट की प्रकृति का मतलब है कि उन्हें आगे की सर्जरी नहीं करानी पड़ेगी, लेकिन चोट को ठीक होने का सबसे अच्छा मौका आराम देना ताकि फिर से दोबाना चोट ने उत्पन हो। न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी ने कहा कि टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों को काइल जेमीसन के लिए बहुत बुरा लगा। जेमिसन ने कहा कि वह शारीरिक सुधार के बजाय चीजों के मानसिक पक्ष को लेकर अधिक चिंतित हैं। ठीक होने के लिए 10-11 महीने उनके लिए आसान नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: ‘जैसबॉल’ के आगे ‘बैजबॉल’ हुआ फ्लॉप, तीसरे दिन Yashasvi के बाद Gill का धमाल; भारत के पास 300 रन पार की बढ़त

उन्होंने आगे कहा कि मुझे इससे उबरने के लिए पूरा रोडमैप मिल गया। मुझे पता है कि कुछ दिक्कतों को मुझे दूर करना होगा, शायद मानसिक और शारीरिक रूप से यह आसान नहीं होगा। आप बस आराम करें और फिर से तैयार हो जाए। यह एक तरह से लगभग ऑटोपायलट है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: यशस्‍वी जायसवाल शतक जड़ने के बाद आखिर क्‍यों हुए रिटायर्ड? ये है असली वजह