Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ Vs SA: कीवी बल्लेबाज Rachin Ravindra ने बल्ले से मचाया गदर, टेस्ट में जड़ा पहला दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने मैच में कसा शिकंजा

NZ Vs SA दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और रचिन रवींद्र ने दूसरे दिन का खेल शुरू किया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 511 रन का स्कोर खड़ा किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 05 Feb 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 511 रन का स्कोर खड़ा किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ Vs SA 1st test day 2: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में साउथ अफ्रीका NZ Vs SA ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और रचिन रवींद्र ने दूसरे दिन का खेल शुरू किया।

विलियनसन लौटे पवेलियन

दूसरे दिन की शुरुआत में विलियमसन Kane Williamson 118 रन पर आउट हो गए। डी स्वार्ड्ट ने उन्हें पवेलियन भेजा। विलियमसन और रवींद्र ने तीसरे विकेट के लिए 232 रन जोड़े। इसके बाद डेरिल मिचेल 34 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए।

रवींद्र ने खेली तूफानी पारी

रवींद्र ने एक बार फिर मिचेल के साथ चौथे विकेट के लिए 103 रन की शतकीय पार्टनरशिप की। इसके बाद डी स्वार्ड्ट ने विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल का विकेट लेकर न्यूजीलैंड को छठा झटका दिया। रचिन ने ग्लेन फिलिप्स के साथ छठे के लिए अर्धशतकीय 82 रन की पार्टनरशिप की। 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: यशस्वी के बाद जसप्रीत बुमराह के आगे बेबस हुए इंग्लिश खिलाड़ी, भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

नील ब्रांड ने लिए 6 विकेट

साउथ अफ्रीका के कप्तान नील ब्रांड को क्लीन बोल्ड करके 240 रन पर पवेलियन भेजा। रचिन ने 65.57 की स्ट्राइक रेट से 366 गेंदों में 26 चौके और 3 छक्के लगाकर दोहरा शतक जड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 511 रन का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए ब्रांड ने शानदार 6 विकेट लिए। साथ ही रुआन डी स्वार्ट ने 2 विकेट अपने नाम किए। त्शेपो मोरेकी और डेन पैटरसन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत रही खराब

511 रन का टारगेट चेज करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम कप्तान ब्रांड के रूप में 26 रन पर पहला विकेट गंवा बैठी, जो 4 रन बनाकर आउट हो गए। रेनार्ड वैन टोंडर 0 पर पवेलियन लौट गए। ओपनर एडवर्ड मूर 23 रन पर मैट हेनरी के हाथों अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। 

काइल जैमीसन ने लिए दो विकेट

जुबैर हमजा के रूप में दक्षिण अफ्रीका ने अपना चौथा विकेट गंवाया। स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका की टीम 80 रन पर 4 विकेट गंवा बैठी। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने 2, मिचेल सेंटनर और  मैट हेनरी ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तलवार की धार और बुमराह की रफ्तार का कोई सानी नहीं, स्विंग यॉर्कर से बल्लेबाज को उलझाया और स्टंप्स का डंडा बाहर