Move to Jagran APP

IND W vs NZ W: न्‍यूजीलैंड महिला टीम ने भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए किया टीम का एलान, पॉली इंग्लिस को पहली बार मिली जगह

भारतीय महिला टीम (India Womens Team vs New Zealand Womens Team) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम ने अपनी स्क्वाड का एलान किया। न्यूजीलैंड की स्क्वाड में विकेटकीपर-बैटर पॉली इंग्लिस को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। 28 साल की इंग्लिस का चयन ओटागो स्पार्क्स के लिए महिला सुपर स्मैश और न्यूजीलैंड ए में शानदार प्रदर्शन के बाद हुआ है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 22 Oct 2024 12:21 PM (IST)
Hero Image
IND W vs NZ W: न्यूजीलैंड महिला टीम में पहली बार Polly Inglis को मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND-W vs NZ-W ODI। न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड की घोषणा की।

न्‍यूजीलैंड टीम ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज पॉली इंग्लिस को पहली बार टीम में जगह दी है। आगामी महिला वनडे वर्ल्‍ड कप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज महत्‍वपूर्ण रहने वाली है।

IND W vs NZ W: न्यूजीलैंड महिला टीम में पहली बार Polly Inglis को मिली जगह

दरअसल, भारतीय महिला टीम (India Women's Team vs New Zealand Women's Team) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने विकेटकीपर-बैटर पॉली इंग्लिस को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। 28 साल की इंग्लिस का चयन ओटागो स्पार्क्स के लिए महिला सुपर स्मैश और न्यूजीलैंड ए में शानदार प्रदर्शन के बाद हुआ है।

इंग्लिस को विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में लगातार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। ऐसे में उन्हें पहली बार कीवी टीम में मौका मिलने से हेड कोच बेन सॉयर भी काफी खुश है।

उनकी चयन पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा,

"हम पॉली को उनके पहले दौरे पर लाने के लिए बहुत खुश हैं। उन्होंने पिछले सीजन के हल्लीबर्टन जॉनस्टोन शील्ड वनडे मैच और इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ए श्रृंखला में अपनी काबिलियत साबित की, जिसके बाद उन्हें पहली बार ये मौका मिला।"

बता दें कि भारत में होने वाली ये वनडे सीरीज काफी अहम है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को अगले साल भारत में होने वाले ODI विश्व कप की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रहा है। कोच सॉयर ने दौरे के महत्व को बताते हुए कहा कि भारत का दौरा विश्व क्रिकेट में एक अद्भुत अनुभव है। वनडे सीरीज जीतने के साथ-साथ, यह अगले साल के ODI विश्व कप की तैयारी के लिए भी महत्वपूर्ण होगी।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का एलान, चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिली जगह; ऋचा देंगी 12वीं की परीक्षा

भारत महिला टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में लॉरेन डाउन की वापसी भी हुई है, जिन्होंने जुलाई में मैटरनिटी ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

न्यूजीलैंड टीम अपनी विश्व कप जीत के मोमेंटम को जारी रखते हुए अगले मिशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार है। सॉयर ने कहा कि यह समूह के लिए टी20 विश्व कप चैंपियन बनने का एक अद्भुत 24 घंटे रहा है। हम इस जीत का आनंद ले रहे हैं, लेकिन जब हम भारत पहुंचेंगे, तो हमें फिर से फोकस करना होगा।

IND W vs NZ W ODI: कब-कब खेला जाएगा वनडे सीरीज का मैच?

  • भारतीय महिला टीम बनाम न्यूजीलैंड महिला टीम- पहला वनडे- 24 अक्टूबर- 1:30 PM
  • भारतीय महिला टीम बनाम न्यूजीलैंड महिला टीम- दूसरा वनडे- 27 अक्टूबर-1:30 PM
  • भारतीय महिला टीम बनाम न्यूजीलैंड महिला टीम- तीसरा वनडे- 29 अक्टूबर-1:30 PM

IND W vs NZ W: न्यूजीलैंड महिला टीम की वनडे स्क्वाड इस प्रकार-

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन, इजी गेज (विकेटकीपर), मैडी ग्रीन, ब्रूक हॉलिडे, पॉली इंग्लिस (विकेटकीपर), फ्रैन जोनास, जेस केर, अमेलिया केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोव, ली ताहुहु