Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CPL 2024: 'अब तो आदत सी है'...निकोलस पूरन आए, छक्के-चौके बरसाए, मैच जिताया और चले गए

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। उनका बल्ला अगर चल जाता है तो गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हैं। सीपीएल में एक बार फिर पूरन का बल्ला गरजा है और उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए त्रिनबागो नाइट राइडर्स को जीत दिलाई है। पूरन ने अर्धशतक जमाया और आंद्रे फ्लैचर की पारी पर पानी फेर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
निकोलस पूरन ने सीपीएल में खेली दमदार पारी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। निकोलस पूरन इस समय वो नाम है जो टी20 में रनों की बरसात करने के लिए जाना जाता है। पूरन की आदत हो गई है कि वह गेंदबाजों का बुरा हाल करें। रविवार रात फिर पूरन ने वही किया। जमकर रन कूटे और कैरिबियन प्रीमियर लीग में तूफानी पारी खेल अपनी टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स को सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट्स के खिलाफ जीत दिला दी।

सेंट किट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 193 रन बनाए थे। नाइट राइडर्स ने पूरन की तूफानी पारी के दम पर 18.3 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- CPL में गरजा निकलोस पूरन का बल्ला, 16 गेंदों पर ही बना डाले 82 रन, फिर भी 3 रनों से छूटा शतक

गेंदबाजों का निकाला दम

194 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम ने 43 के स्कोर पर अपना पहला विकेट खोया। केसी कार्टी 13 रन बनाकर चले गए। उनके बाद उतरे पूरन और फिर त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में शुरू हुई गेंदबाजी की कुटाई। पहले ये कुटाई सिर्फ एक तरफ से हो रही थी। जेसन रॉय ये काम कर रहे थे, लेकिन जैसे ही पूरन ने मैदान पर कदम रखा, दोनों छोर से चौके-छक्के बरसने लगे। रॉय ने अधर्शतक पूरा किया और फिर 116 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 34 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद से 64 रन बनाए।

इसके बाद फिर पूरन का शो ही देखने को मिला। टिम डेविड नौ रन बनाकर आउट हो गए और उनके बाद आए कप्तान कायरन पोलार्ड 10 रन बनाकर नाबाद रहे। पोलार्ड दूसरे छोर से पूरन की मार देख रहे थे। पूरन ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने महज 43 गेंदों पर 216.27 की स्ट्राइक रेट से 93 रन ठोके जिसमें छह चौके और सात चौके शामिल रहे। उनकी ये पारी मैच विजयी साबित हुई।

- 93* (43) with 6 fours and 7 sixes-The dominance of Pooran...!!!❤🥶pic.twitter.com/hT6PIa5DJ7— Lalit Saini (@IamLalitSaini) September 23, 2024

फ्लैचर की पारी बेकार

पूरन की पारी ने सेंट किट्स के आंद्रे फ्लैचर की पारी को जाया कर दिया। फ्लैचर ने भी पूरन के बराबर 93 रन बनाए थे। हालांकि, उन्होंने पूरन से ज्यादा गेंदें खेली थीं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 61 गेंदों का सामना किया था और चार चौके, छह छक्के मारे। उनका स्ट्राइक रेट 152.45 का रहा। उनके अलावा काइल मेयर्स ने 30 गेंदों पर 60 रन बनाए जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। राइली रुसो ने 11 गेंदों पर 20 रन बनाए। मिकाइल लुइस 10 गेंदों पर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- 113 मीटर का छक्‍का और गेंद स्‍टेडियम के बाहर, निकोलस पूरन ने तूफानी अंदाज में 200 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए रन; गेंदबाजों के उड़े होश- Video