Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

113 मीटर का छक्‍का और गेंद स्‍टेडियम के बाहर, निकोलस पूरन ने तूफानी अंदाज में 200 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए रन; गेंदबाजों के उड़े होश- Video

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन इस समय इंग्लैंड में हैं और द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इस लीग में पूरन का बल्ला जमकर चला है। उन्होंने तूफानी पारी खेली है और गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए। इस पारी के दौरान पूरन ने एक लंबा छक्का मारा। ये छक्का इतना दमदार था कि गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:07 PM (IST)
Hero Image
निकोलस पूरन ने जमाया 113 मीटर लंबा छक्का

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन अपनी तूफानी बैटिंग के लिए मशहूर हैं। उनका बल्ला जब चलता है तो हर मैदान छोटा पड़ जाता है। पूरन इस समय इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने मैनचेस्टर ऑरिजनल्स के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी की है जिसे देख गेंदबाजों ने अपना सिर पकड़ा लिया।

पूरन की इस पारी से सुपरचार्जर्स की टीम मैच जीतने में सफल रही। मैनचेस्टर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 152 रन बनाए। सुपरचार्जर्स की टीम ने तीन गेंद पहले ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, बेन स्टोक्स ने पकड़ी पड़ी बैसाखी, श्रीलंका के खिलाफ खेलना मुश्किल

113 मीटर का छक्का

अपनी पारी के दौरान पूरन ने दो चौके और आठ छक्के मारे। इसमें से एक छक्का तो पूरन ने काफी लंबा मारा जिसे देश दर्शक भी भौचक्के रह गए। पूरन ने ये छक्का 113 मीटर का मारा। सुपरचार्जर्स की पारी 74वीं गेंद पर पूरन ने डीप मिडविकेट पर छक्का मारा। स्कॉट कुरी की गेंद मिडिल स्टंप की लाइन में पूरन के पैरों पर थी। इस गेंद को पूरन ने ठीक अपने बल्ले के बीचों-बीच लिया और जोरदार छक्का मार दिया। ये 113 मीटर का छक्का था और गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई थी।

स्टैंड में ठीक पीछे की तरफ बैठे फैंस स्टेडियम के बाहर पड़ी गेंद को देख रहे थे और पूरन के शॉट पर हैरानी जता रहे थे। पूरन ने इस मैच में 33 गेंदों का सामना किया 66 रनों की पारी खेली। वह नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

Oh, Nicholas Pooran! 🤩#TheHundred | #RoadToTheEliminator pic.twitter.com/LDayQyjKAT— The Hundred (@thehundred) August 11, 2024

सॉल्ट की पारी जाया

पूरन से पहले मैनचेस्टर के कप्तान फिल सॉल्ट का बल्ला भी जमकर बोला। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी खेली जो पूरन की पारी से ज्यादा तूफानी थी। सॉल्ट ने 28 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। लेकिन उनकी इस पारी पर पूरन ने पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें- Marnus Labuschange ने जिस बल्ले से तोड़े थे करोड़ों भारतीयों के दिल, अब उसे ही कर दिया रिटायर