Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोहित की कप्तानी पर नहीं कोई खतरा, चेतन शर्मा दोबारा बन सकते हैं चीफ सेलेक्टर

कप्तान रोहित शर्मा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मुंबई में समीक्षा बैठक में शामिल हुए। बैठक का संचालन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया। पिछली चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा के साथ एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी समीक्षा बैठक में शामिल हुए।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 01 Jan 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
एक मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, पीटीआई। रोहित शर्मा की वनडे और टेस्ट कप्तानी पर कोई खतरा नहीं है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया की समीक्षा बैठक में इसके संकेत दिए। बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों को वनडे और टेस्ट में उनके नेतृत्व के बारे में कुछ भी असंतोषजनक नहीं लगा है।

कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मुंबई में समीक्षा बैठक में शामिल हुए। बैठक का संचालन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया। पिछली चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा के साथ एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी समीक्षा बैठक में शामिल हुए।

रोहित वनडे और टेस्ट में करते रहेंगे कप्तानी

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, “रोहित टेस्ट और वनडे में भारत का नेतृत्व करते रहेंगे। इन दोनों प्रारूपों में कप्तान के रूप में उनके भविष्य के बारे में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। टेस्ट और वनडे में उनके कप्तानी रिकॉर्ड प्रभावशाली है। यह भी तय किया गया कि 20 खिलाड़ियों के पूल को 2023 विश्व कप तक रोटेट किया जाएगा।

चेतन शर्मा दोबारा बन सकते हैं चीफ सेलेक्टर

रविवार को समीक्षा बैठक में भाग लेने वाले चेतन शर्मा एक बार फिर वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन पैनल की अध्यक्षता बरकरार रख सकते हैं। शर्मा को 2023 वनडे विश्व कप तक के रोडमैप की योजना में शामिल किया जाना इस बात का संकेत है कि उनको चीफ सेलेक्टर बनाया जा सकता है।

फिलहाल, भारत का फोकस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में क्वालीफाई करने पर है। भारत के पास फाइनल में जगह बनाने का अच्छा मौका है। बैठक में 2023 एकदिवसीय विश्व कप पर फोकस करने की भी चर्चा हुई। नए टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या बैठक का हिस्सा नहीं थे। हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए मुंबई में हैं।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने किया 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट, हर्षा भोगले ने बताया ये हो सकते हैं वो नाम

यह भी पढ़ें- DEXA Test: जानें क्या होता है DEXA TEST? जिसे पास करना खिलाड़ियों के लिए होगा अनिवार्य