Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रन लेने के लिए भागा, पिच पर गिरा और फिर.... क्रिकेट खेलने के दौरान हुई खिलाड़ी की मौत

विकास नेगी पेशे से एक इंजीनियर हैं। वह नोएडा में एक क्रिकेट मैच खेल रहे थे। इसी दौरान जब वह रन लेने के लिए दौड़े तब अचानक वह पिच पर गिर पड़े। विकास नेगी के पिच पर गिरने के बाद तुरंत उनके पास अन्य खिलाड़ी पहुंचे और आनन फानन में विकास नेगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन विकास को नहीं बचाया जा सका।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
नोएडा में क्रिकेटर की हार्ट अटैक से हुई मौत। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नोएडा में क्रिकेट खेलने के दौरान एक इंजीनियर की मौत हो गई। रन लेते समय वह बीच पिच पर गिर पड़े और हार्ट अटैक के चलते इंजीनियर की मौत हो गई। इस दुखद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

दरअसल, विकास नेगी पेशे से एक इंजीनियर हैं। वह नोएडा में एक क्रिकेट मैच खेल रहे थे। इसी दौरान जब वह रन लेने के लिए दौड़े तब अचानक वह पिच पर गिर पड़े। विकास नेगी के पिच पर गिरने के बाद तुरंत उनके पास अन्य खिलाड़ी पहुंचे और आनन फानन में विकास नेगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन विकास को नहीं बचाया जा सका। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कोविड का शिकार हुए थे नेगी 

इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई और रिपोर्ट में डॉक्टरों ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, विकास कोविड का शिकार था, लेकिन स्वस्थ थे। खुद को फिट रखने के लिए वह अक्सर नोएडा और दिल्ली में क्रिकेट खेलते थे।

— Sushant Chaturvedi (@ShawshankOne) January 10, 2024

युवाओं में बढ़ा है हार्ट अटैक का मामला

हाल ही के दिनों हार्ट अटैक के मामले बढ़े हैं। पहले जहां बुजुर्गों में हार्ट अटैक के मामले ज्यादा देखे जाते थे, अब युवाओं में इसके मामले ज्यादा देखने को मिल रहा है। 30 से 40 साल के युवा इसका शिकार बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Moeen Ali ने चुने भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स, Rohit Sharma को नजरअंदाज करके इन्हें बताया नंबर-1

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

बात करें अंतरराष्ट्रीय किक्रेट की तो ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट को हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता। आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए।

भारत की तरफ से ऋचा ने 34 रन की पारी खेली। इसके जवाब में 148 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने तीसरा टी20 मैच 7 विकेट से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- INDW vs AUSW 3rd T20I: हरमनप्रीत एंड कंपनी के हाथ लगी निराशा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रचने से चूकी; कंगारू टीम ने जीती सीरीज