Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: स्टीव स्मिथ ने नोवाक जोकोविच के साथ खेला टेनिस, 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने बैटिंग करते हुए जड़ा सिक्स

Australian Open 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 टूर्नामेंट से पहले 11 जनवरी को मेलबर्न का रॉड लेवर एरेना उस समय क्रिकेट पिच में बदल गया जब वर्ल्ड के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने क्रिकेट का बल्ला उठाया और स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेनिस रैकेट लिया। दोनों सुपरस्टार्स ने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करते हुए आपस में खेल बदल लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 11 Jan 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियन ओपन के टेनिस कोर्ट पर खेला गया क्रिकेट। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के कोर्ट पर गुरुवार को रोमांचित कर देने वाला नजारा देखने को मिला। टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कोर्ट पर हाथ में बल्ला लेकर बल्लेबाजी की। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेनिस में हाथ आजमाते हुए दिखाई दिए। दोनों ने खेल के दौरान खूब मस्ती की। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 टूर्नामेंट से पहले 11 जनवरी को मेलबर्न का रॉड लेवर एरेना उस समय क्रिकेट पिच में बदल गया, जब वर्ल्ड के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने क्रिकेट का बल्ला उठाया और स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेनिस रैकेट लिया। दोनों सुपरस्टार्स ने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करते हुए आपस में खेल बदल लिया।

ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से पहले हुआ विशेष कार्यक्रम

साल के पहले ग्रैंड स्लैम की शुरुआत के लिए एक विशेष कार्यक्रम 'ए नाइट विद नोवाक एंड फ्रेंड्स' आयोजित किया गया था। कुल 24 ग्रैंड स्लैम (10 बार ऑस्ट्रेलियन ग्रैंड स्लैम) जीत चुके नोवाक जोकोविच ने बल्ले से शॉट लगाने की कोशिश की। जब वह गेंद को मिस कर गए तो उन्होंने टेनिस रैकेट से शॉट खेला जो दर्शकों के पास पहुंचा। दर्शकों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

— Ahad Ashraf (@Ahad15111) January 11, 2024

यह भी पढे़ं- इन पांच बल्लेबाजों की बल्लेबाजी स्टाइल है बड़ी अजीबोगरीब, लिस्ट में भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर भी शामिल

नोवाक जोकोविच ने स्मिथ को किया सलाम

वहीं, स्टीव स्मिथ ने सर्बियाई स्टार टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच की चुनौती स्वीकार की। स्मिथ ने नोवाक जोकोविच की सर्विस को रिटन कर दर्शकों को चौंका दिया। नोवाक जोचोविच ने भी स्मिथ को सलाम किया। अब दोनों खिलाड़ियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Sandeep Lamichhane: एक भूल और करियर धूल... सलाखों के पीछे पहुंचा वर्ल्ड रिकॉर्डधारी फिरकीबाज, दुष्कर्म केस का पूरा कच्चा-चिट्ठा