Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SL: मुंबई इंडियंस के बॉलर ने बांग्लादेश में मचाई सनसनी, 3rd T20I में झटकी हैट्रिक; घातक गेंदबाजी से दिलाई Malinga की याद

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में नुवान तुषारा ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली। नुवान ने हुसैन शांतो को क्लीन बोल्ड करते हुए अपने स्पेल का आगाज किया। इसके बाद अगली गेंद पर नुवान की रफ्तार से तौहीद हिरदॉय भी बीट हो गए और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। नुवान ने ओवर की चौथी गेंद को अनुभवी बैटर महमूदुल्लाह भी समझने में नाकाम रहे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 09 Mar 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
BAN vs SL: नुवान तुषारा ने झटकी हैट्रिक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गेंदबाजी में रफ्तार और लसिथ मलिंगा जैसा एक्शन। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में जिस तेज गेंदबाज पर दांव खेला है, उसी बॉलर ने बांग्लादेश की धरती पर अपने प्रदर्शन से महफिल लूट ली है। नाम है नुवान तुषारा। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका की ओर से खेलते हुए नुवान ने तीन गेंदों पर 3 विकेट झटकते हुए हैट्रिक ली।

नुवान तुषारा ने ली हैट्रिक

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में नुवान तुषारा ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली। नुवान ने हुसैन शांतो को क्लीन बोल्ड करते हुए अपने स्पेल का आगाज किया। इसके बाद अगली गेंद पर नुवान की रफ्तार से तौहीद हिरदॉय भी बीट हो गए और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। दो गेंदों पर दो विकेट लेने के बाद नुवान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर था, जो उनकी अगली गेंद में नजर भी आया।

नुवान ने ओवर की चौथी गेंद को अनुभवी बैटर महमूदुल्लाह भी समझने में नाकाम रहे और विकेट के सामने पाए गए। महमूदुल्लाह ने डीआरएस का भी सहारा लिया, पर किस्मत श्रीलंकाई गेंदबाज के साथ निकली। इस तरह नुवान ने तीन गेंदों में तीन विकेट झटके। नुवान ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 20 रन खर्च करते हुए 5 विकेट झटके। बता दें कि नुवान का एक्शन लसिथ मलिंगा से मिलता हुआ है। यही वजह है कि नुवान को मुंबई इंडियंस ने 4.8 करोड़ रुपये खर्च करते हुए अपनी टीम से जोड़ा है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इंटरनेशनल क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे Rohit Sharma? भारतीय कप्तान ने धर्मशाला टेस्ट के बाद किया खुलासा

हैट्रिक लेने वाले 5वें श्रीलंकाई गेंदबाज

नुवान तुषारा श्रीलंका की ओर से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं। उनसे पहले तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, अकिला धनंजय और वानिंदु हसरंगा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हैट्रिक ले चुके हैं। मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं। मलिंगा ने साल 2017 और 2019 में हैट्रिक ली थी।

श्रीलंका ने दर्ज की धमाकेदार जीत

श्रीलंका ने तीसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 28 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 174 रन लगाए। टीम की ओर से कुशल मेंडिस ने 86 रन की विस्फोटक पारी खेली। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 146 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।