Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AFG Test 2024: भारत में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर बरसाए फूल, होटल में हुआ भव्य स्वागत; अफगानिस्तान से होगी भिड़ंत

New Zealand Cricket Team Reached Delhi Video टिम साउदी की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए कीवी टीम सुबह 540 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचकर सीधे ग्रेटर नोएडा के लिए रवाना हो गई जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 05 Sep 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
NZ vs AFG Test: भारत पहुंची न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, होटल में हुआ भव्य स्वागत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs AFG Test 2024 Video: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ 9 सितंबर से एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है, जिसके लिए आज यानी 5 सितंबर को कीवी टीम भारत पहुंच चुकी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने वीडियो शेयर कि है, जिसमें दिल्ली एयरपोर्ट पर न्यूजीलैंड की टीम नजर आ रही है।

इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी एक वीडियो शेयर की है, जिसमें कीवी टीम फ्लाइट और फिर टीम बस में बैठकर होटल पहुंच रहे हैं। उनका होटल में भव्य स्वागत किया गया।

NZ vs AFG Test: भारत पहुंची न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, होटल में हुआ भव्य स्वागत

टिम साउदी की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच गई है। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए कीवी टीम सुबह 5:40 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचकर सीधे ग्रेटर नोएडा के लिए रवाना हो गई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि न्यूजीलैंड टीम का होटल में भव्य स्वागत हुआ। उन पर फूलों की बरसात हुई।

बता दें कि 2021 की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन टीम 9 सितंबर को शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच, हैरान करने वाली है वजह

अफगानिस्तान ने पहले भी भारत में मेजबान के रूप में खेला है, जहां बीसीसीआई ने उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान की हैं। हालांकि, यह एकमात्र टेस्ट मैच भारत में खेलने का उनका पहला मौका होगा।

अब तक अफगानिस्तान ने कुल नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से तीन भारत में खेले गए हैं। उन्होंने 2018 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद 2019 में आयरलैंड और वेस्ट इंडीज की मेजबानी की थी।

यह भी पढ़ें: Afg vs NZ Test: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम का एलान! भारत में खेला जाएगा मुकाबला

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लाथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग।