Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AFG Pitch Report: कहर बनकर टूटेंगे स्पिनर्स, रनों के लिए तरसेंगे बैटर्स! जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 16वें मैच में न्यूजीलैंड की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ होगी। अपने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन को धूल चटाने के बाद अफगानिस्तान के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। वहीं विश्व कप में लगातार तीन दर्ज कर चुकी कीवी टीम अपने दमदार प्रदर्शन को चौथे मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:23 PM (IST)
Hero Image
MA Chidambaram Pitch: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच अहम मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीNZ vs AFG Pitch Report:  आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 16वें मैच में न्यूजीलैंड की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ होगी। अपने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन को धूल चटाने के बाद अफगानिस्तान के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। वहीं, विश्व कप में लगातार तीन दर्ज कर चुकी कीवी टीम अपने दमदार प्रदर्शन को चौथे मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी।

कैसी खेलती है चेन्नई की पिच?

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चेपॉक के पिच से स्पिन गेंदबाजों का काफी मदद मिलती है और गेंद काफी फंसकर आती है। ऐसे में इस मैदान पर हर एक रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ता है। स्पिनर्स का चेन्नई में सामना करना अपने आप में बड़ी चुनौती होती है, जिसकी झलक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिली थी।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चेपॉक ने अब तक कुल 36 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 18 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, ओस इस मुकाबले में अहम रोल अदा कर सकती है और चेज करना थोड़ा आसान काम होगा। पहली पारी में इस मैदान पर औसतन स्कोर 224 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 206 का रहा है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: Virat Kohli करेंगे गेंदबाजी अटैक का बुरा हाल, पुणे में जमकर मचाएंगे तबाही, आंकड़े दे रहे गवाही

शानदार फॉर्म में न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम अब तक खेले गए तीनों ही मैचों में बेहद शानदार फॉर्म में नजर आई है। बल्लेबाजी में डेवोन कॉनवे और विल यंग टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो रचिन रविंद्र ने नंबर तीन पर लगातार धमाकेदार बल्लेबाजी की है। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मुकाबले में डेरियल मिचेल का बल्ला जमकर बोला था और उन्होंने 89 रन की दमदार पारी खेली थी। हालांकि, टीम इस मुकाबले में नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना मैदान पर उतरेगी।