Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS Test: वेलिंगटन टेस्ट से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग-11 का एलान, न्यूजीलैंड से टकराएंगे ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 29 फरवरी से होना है। पहला टेस्ट मैच वेलिंटन के बेसिन रिजर्व में खेला जाना है। इस टेस्ट से एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया। टीम ने ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच वाली प्लेइंग-11 के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का फैसला किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 28 Feb 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
AUS vs NZ Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए किया प्लेइंग-11 का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 29 फरवरी से होना है। पहला टेस्ट मैच वेलिंटन के बेसिन रिजर्व में खेला जाना है। इस टेस्ट से एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया। टीम ने ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच वाली प्लेइंग-11 के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का फैसला किया है। हालांकि, उस प्लेइंग-11 के अनुसार टीम में एक बदलाव हुआ है।

AUS vs NZ Test: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए किया प्लेइंग-11 का एलान

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने प्लेइंग-11 का एलान करते हुए बताया कि स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ही पारी का आगाज करेंगे। डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ पर भरोसा जताया। तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुेशन खेलेंगे। चौथे नंबर पर ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन खेलते हुए नजर आएंगे। पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड और छठे पर मिचेल मार्श बल्लेबाजी करेंगे। एलेक्स कैरी को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली।

जबकि, तेज गेंदबाजों के तौर पर पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। वहीं स्पिनर के रूप में नाथन लियोन को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 के एलान के बाद न्यूजीलैंड को अपनी टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा । कीवी टीम ने इस महीने की शुरुआत में साउथ अफ्रीका को मात दी थी। अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोटिल होने के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं, इसके बाद न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

 कीवी टीम मौजूदा समय में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan Comeback: BCCI की चेतावनी के बाद मैदान पर जरूर लौटे ईशान, बल्‍लेबाजी में रहे फ्लॉप; जमकर लगी फटकार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 (Australia Playing 11)

स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़ें: RR vs GG: गुजरात की कप्‍तान Beth Mooney करारी हार के बावजूद हंसती रही, कारण पूछा तो मिला ये जवाब...