Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK Pitch Report: चिन्नास्वामी में गेंदबाजों के लिए काल बनेंगे बल्लेबाज! रनों का लगेगा अंबार, टॉस निभाएगा अहम रोल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मैच में पाकिस्तान की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम रहना वाला है। बाबर आजम एंड कंपनी ने अब तक खेले 7 मैचों में तीन में जीत दर्ज की है जबकि 4 में टीम को हार झेलनी पड़ी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 03 Nov 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 के अहम मैच में पाकिस्तान की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs PAK Pitch Report: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मैच में पाकिस्तान की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होगी। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिहाज से यह मुकाबला काफी अहम रहना वाला है। बाबर आजम एंड कंपनी ने अब तक खेले 7 मैचों में तीन में जीत दर्ज की है, जबकि 4 में टीम को हार झेलनी पड़ी है।

कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) के बीच अहम मुकाबला बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। चिन्नास्वामी की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। बाउंड्री छोटी होने के चलते गेंदबाजों के लिए रनों पर लगाम लगाना काफी मुश्किल काम होता है।

हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद मिलती है। चिन्नास्वामी में आखिरी मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था, जहां साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान से मिले 271 रन के लक्ष्य को चेज कर लिया था।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चिन्नास्वामी के मैदान पर अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 15 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 21 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला बैंगलोर के इस ग्राउंड पर ज्यादा फायदे का सौदा रहा है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 233 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 216 का है।

यह भी पढ़ेंIND vs SL: 'आप लोगों ने फैला रखा है कि शॉर्ट बॉल नहीं खेल सकता', Shreyas Iyer ने पत्रकार को दिया मुंहतोड़ जवाब

मुश्किल में फंस गई है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम लगातार तीन मैच हारने के बाद अब मुश्किल में फंस गई है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को बचे हुए दोनों ही मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। टीम को आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 190 रन के करारी हार झेलनी पड़ी थी। कीवी टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था और पूरी टीम सिर्फ 167 रन बनाकर सिमट गई थी।