Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK Sydney Weather Report: कैसा रहेगा सिडनी का मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

NZ vs PAK Sydney 1st semifinal टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। इस मैच के दौरान सिडनी में कैसा रहेगा मौसम यह बड़ा सवाल है क्योंकि इस वर्ल्ड कप में बारिश ने कई टीमों का खेल बिगाड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Wed, 09 Nov 2022 09:02 AM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK Sydney 1st semifinal: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में जिस तरह से बारिश ने कई बड़ी टीमों का खेल बिगाड़ा है उसको देखते हुए फैंस के मन में एक ही सवाल है कि आखिरकार 9 नवंबर को सिडनी में बारिश की स्थिति कैसी है और क्या मैच के दौरान इसकी कोई संभावना है?

कैसा रहेगा सिडनी का मौसम?

9 नवंबर को सिडनी के मौसम की बात करें तो यहां का तापमान 21 से 14 डिग्री रहने का अनुमान है। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी जबकि बारिश की संभावना 20 प्रतिशत है। लेकिन आपको बता दें कि यदि बारिश होती है फिर भी मैच पर इसका कुछ खास असर नहीं होने वाला है क्योंकि आइसीसी ने नॉक आउट मैच के लिए एक रिजर्व-डे की व्यवस्था की है।

यदि 9 नवंबर को बारिश के कारण मैच में बाधा होती है और खेल शुरू नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच उसी स्कोर से आगे खेला जाएगा। यदि रिजर्व-डे में भी मैच पूरा नहीं हो पाता है तो नियम के अनुसार अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम, फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। 

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

सिडनी के पिच की बात करें तो शुरुआत में यह बल्लेबाजों के अनुकूल होगी लेकिन जैसे-जैसे पिच पुरानी होगी इसमें स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। दोनों टीम के पास टॉप क्वालिटी स्पिन गेंदबाजी है। न्यूजीलैंड टीम के पास जहां ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर हैं तो वहीं पाकिस्तान की टीम में शादाब खान और मोहम्मद नवाज है।

न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में सिडनी के मैदान पर अब तक दो मैच खेली है और दोनों में उसने एकतरफा तरीके से जीत हासिल की है। पाकिस्तान टीम की बात करें को बारिश से बाधित मैच में उसने साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 35 रन से हराया था।

यह भी पढ़ें-NZ vs PAK: क्या हो अगर न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच में हो जाए बारिश, जानिए कौन पहुंचेगा फाइनल में

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच किसका है पलड़ा भारी? दोनों टीमों के कमजोर और मजबूत पक्ष पर डालें एक नजर