Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG! कीवी खिलाड़ी बना कंगारू, हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

NZ vs SA 2nd Test मुकाबले के तीसरे दिन ग्लेन फिलिप्स ने करिश्माई कैच पकड़कर एक बार फिर फैंस को हैरान कर दिया। फिलिप्स ने गली में फील्डिंग करते वक्त हवा में ड्राइव लगाकर अद्भुत कैच पकड़ा। ग्लेन फिलिप्स की इस फील्डिंग को देख दर्शक खुशी से झूम उठे। यह अद्भुत नजारा साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान देखने को मिला।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 15 Feb 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
ग्लेन फिलिप्स ने एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सिडन पार्क में आयोजित है। मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए 227 रनों की और जरूरत है। मैच के तीसरे दिन जहां न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। वहीं, ग्लेन फिलिप्स की फील्डिंग ने दर्शों का दिल जीत लिया।

मुकाबले के तीसरे दिन ग्लेन फिलिप्स ने करिश्माई कैच पकड़कर एक बार फिर फैंस को हैरान कर दिया। फिलिप्स ने गली में फील्डिंग करते वक्त हवा में ड्राइव लगाकर अद्भुत कैच पकड़ा। ग्लेन फिलिप्स की इस फील्डिंग को देख दर्शक खुशी से झूम उठे। यह अद्भुत नजारा साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान देखने को मिला।

हवा में छलांग लगाकर पकड़ा कैच

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 59.2 ओवर में यह घटना घटी। हेनरी बॉलिंग कर रहे थे। जबकि पीटरसन 78 गेंद पर 43 रन बनाकर खेल रहे थे। मैट हेनरी ने गुड लेंथ की गेंद की। पीटरसन ने गली की तरफ कट कर रन बनाना चाहा, लेकिन गेंद सीधा ग्लेन फिलिप्स की तरफ चली गई और फिलिप्स ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से गजब का कैच पकड़ा। इस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

— TVNZ+ (@TVNZ) February 15, 2024

यह भी पढे़ं- Rohit Sharma कप्तान, हार्दिक होंगे उप-कप्तान, जय शाह ने T20 World Cup 2024 के बारे में किया बड़ा खुलासा

जीत की तरफ न्यूजीलैंड

बात करें दूसरे टेस्ट मैच की तो साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 235 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य मिला है। साउथ अफ्रीका की तरफ से बेदिंघम ने 110 रन की शतकीय पारी खेली। विलियम ओ'रूर्के ने पांच विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 1 विकेट गंवा दिया है। डेवोन कॉनवे 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें- PSL 2024: आप कब कर रहे शादी..? वैलेंटाइन डे के मौके पर ये सवाल सुनकर शर्म से लाल हुए Babar Azam, रिजवान को फिर दिया जवाब