Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA Test: न्यूजीलैंड टीम को लगा करारा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये कीवी स्टार

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) कीवी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और कीवी टीम को उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द अपनी इंजरी से सही होकर वापस टीम से जुड़े। डेरिल मिचेल पिछले 6-7 महीने से अपनी इंजरी से परेशान हैं। चोट की वजह से अब डेरिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 08 Feb 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
NZ vs SA 2nd Test: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते Daryl Mitchell हुए बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell Ruled Out) साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। काफी लंबे समय से डेरिल मिचेल पैर में इंजरी से जूझ रहे हैं और इस चोट से वह उबर नहीं पाए और अब टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। टेस्ट के अलावा डेरिल मिचेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं।

NZ vs SA 2nd Test: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते Daryl Mitchell हुए बाहर

दरअसल, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) कीवी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और कीवी टीम को उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द अपनी इंजरी से सही होकर वापस टीम से जुड़े। डेरिल मिचेल पिछले 6-7 महीने से अपनी इंजरी से परेशान हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के हेड कोच Gary Stead ने ये खुलासा करते हुए कहा कि ये एक अच्छा मौका होता है क्रिकेटर के लिए कि वह जल्दी अपनी इंजरी से पूरी तरह से सही हो जाए।

कोच ने प्रेस रिलीज में कहा कि हमने ये मौका उन्हें रेस्ट देने के लिए देखा, लेकिन मेडिकल टीम से मिली सलाह के बाद ये जानकारी मिली की उन्हें ठीक होने में अभी ज्यादा समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: David Miller टी20 में दक्षिण अफ्रीका के लिए ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज, गेल-कोहली के आलीशान क्‍लब से जुड़े

बता दें कि डेरिल मिचेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने डेरिल मिचेल के रिप्लेसमेंट का अभी तक कोई ऐलान नहीं किया है। विल यंग टीम में पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में वह डेरिल मिचेल की जगह ले सकते हैं।

NZ vs SA Test: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की एकतरफा जीत

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम ने पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 511 रन बनाए थे। कीवी टीम की तरफ से केन विलियमसन के बल्ले से 118 रन निकले थे और रचिन रविंद्र ने 240 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका टीम की पहली पारी 162 रन पर ही सिमट गई थी। इस तरह न्यूजीलैंड ने बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में कीवी टीम ने 179 रन पर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 529 रन का पीछा करते हुए 247 रन ही बना सकी।