Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SL Weather Report: न्‍यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मैच पर मंडरा रहा है बारिश का खतरा, पाकिस्‍तान को मिल सकता है फायदा

NZ vs SL Rain Chances न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 41वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला न्‍यूजीलैंड के लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि यहां जीतने से उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें बुलंद हो जाएगी। इस मैच पर बार‍िश का खतरा मंडरा रहा है। बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो पाकिस्‍तान को फायदा हो सकता है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 09 Nov 2023 12:36 PM (IST)
Hero Image
NZ vs SL: अगर बारिश की वजह से होता है मैच रद्द तो पाकिस्तान को होगा फायदा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs SL Rain Chances: न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 41वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला न्‍यूजीलैंड के लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि यहां जीतने से उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें बुलंद हो जाएगी।

इस वक्त विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड की टीम 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। कीवी टीम को अब अपना आखिरी लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है, जिसमें बारिश का खतरा नजर आ रहा है।

अगर बारिश न्यूजीलैंड और श्रीलंका मैच में खलल डालती है तो किस टीम को फायदा होगा और सेमीफाइनल की रेस की स्थिति क्या रहेगी। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

NZ vs SL: अगर बारिश की वजह से होता है मैच रद्द तो पाकिस्तान को होगा फायदा

दरअसल, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच 9 नवंबर को मैच खेला जाना है। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, बेंगलुरु में दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे के बीच 90 प्रतिशत भारी बारिश की संभावना है।

अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होने की स्थिति आ जाती है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा। इस तरह न्यूजीलैंड 9 मैचों में 9 अंक हासिल कर लेगा। वहीं, कीवी टीम के World Cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें और बढ़ जाएगी। कीवी टीम सेमीफाइनल का टिकट तब कटा लेगी, अगर अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों को अपने-अपने अंतिम मैच हार जाए।

यह भी पढ़ें:

ICC Ranking Batsman: Shubman Gill ने बाबर आजम से छीनी नंबर-1 की कुर्सी, लेकिन फिर भी इस मामले में धोनी की बादशाहत कायम

वहीं, अगर पाकिस्तान और अफगानिस्तान में से कोई एक टीम मैच जीत जाती है, तो न्यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, पाकिस्तान टीम के पास अभी 8 मैच में 8 अंक हैं और उसे अपने अंतिम मुकाबले में 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ उतरना है। ऐसे में अगर इंग्लिश टीम के खिलाफ पाकिस्तान जीत हासिल कर लेता है तो वो न्यूजीलैंड से आगे निकल जाएगा।