Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में इस टीम के साथ सेमीफाइनल में भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया, जानें कब और कहां खेला जाएगा मैच

अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अब प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर आ गई है। उसके 12 प्वाइंट्स हो गए हैं। साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल पर 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अगर वह अपना आखिरी मुकाबला हारती भी है तो वह तीसरे स्थान पर बरकरार रहेगी। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबल प्वाइंट्स टेबल की दूसरी और तीसरी टीम के बीच खेला जाएगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 08 Nov 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े में मंगलवार को मैक्सवेल का शो देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐतिहासिक पारी खेली। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 201 बनाए और टीम को अकेले दम पर जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया और वह सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा।

अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। उसके 12 प्वाइंट्स हो गए हैं। साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल पर 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अगर वह अपना आखिरी मुकाबला हारती भी है तो वह तीसरे स्थान पर बरकरार रहेगी। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबल प्वाइंट्स टेबल की दूसरी और तीसरी टीम के बीच खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल होना फिक्स है।

ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मैच

वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। यह सेमीफाइनल दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच खेला जाएगा। फिलहाल, प्वाइंट्स टेबल पर साउथ अफ्रीका दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर हैं। दोनों ही टीमों के 12-12 प्वाइंट्स हैं, इसके अलावा दोनों ही टीमों का एक-एक मैच बचा हुआ है।

भारत टॉप पर है मौजूद

भारत टॉप पर मौजूद है और सेमीफाइनल में उसका मुकाबला चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के साथ होगा। फिलहाल चौथे स्थान के लिए तीन टीमें लड़ाई लड़ेगी। इनमें न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और पाकिस्तान शामिल हैं। इन सभी टीमों का एक-एक मैच बचा हुआ है, जो भी टीम बेहतर नेट रन रेट के साथ जीत दर्ज करेगी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा।

यह भी पढ़ें- अगर IND vs PAK के बीच हुआ सेमीफाइनल तो इस स्टेडियम पर खेला जाएगा मैच, ICC ने बनाया है खास प्लान