Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN 1st Test: खराब शुरुआत के बाद संभली पाकिस्‍तान टीम, पहले दिन 2 बल्‍लेबाजों ने जड़ी फिफ्टी

बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच टेस्‍ट सीरीज की बुधवार से शुरुआत हुई। बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करते उतरी पाकिस्‍तान ने पहले दिन स्‍टंप तक 158/4 स्‍कोर किया। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम 16 के स्‍कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 21 Aug 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ मुकाबला। इमेज- पाकिस्‍तान क्रिकेट

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के बीच टेस्‍ट सीरीज की बुधवार से शुरुआत हुई। बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करते उतरी पाकिस्‍तान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

पाकिस्‍तान टीम ने 16 रन के भीतर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद सऊद शकील ने सईम अय्यूब के साथ पारी को संभाला। पहले दिन स्‍टंप तक पाकिस्‍तान का स्‍कोर 158/4 है। सऊद शकील 57 और मोहम्मद रिजवान 24 रन बनाकर नाबाद हैं।

पाकिस्‍तान की खराब शुरुआत

  • टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।
  • चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्‍तान को पहला झटका लगा।
  • सलामी बल्‍लेबाज अब्दुल्ला शफीक को हसन महमूद ने पवेलियन भेजा।
  • अब्दुल्ला शफीक ने 14 गेंदों पर 2 रन बनाए। 14 के स्‍कोर पर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका लगा।
  • पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद को शोरफुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया।
  • शान ने 11 गेंदों का सामना किया और 6 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्‍तान में समोसे से भी सस्‍ता मिल रहा मैच का टिकट, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर उड़ाई खिल्‍ली

बाबर आजम का नहीं खुला खाता

16 के स्‍कोर पर पाकिस्‍तान को तीसरा झटका लगा। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का खाता तक नहीं खुला। शोरफुल इस्लाम ने बाबर आजम को लिट्टन दास के हाथों कैच आउट कराया। 3 विकेट जल्‍दी खोने के बाद सऊद शकील ने सईम अय्यूब के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 98 रन जोड़े। 114 के स्‍कोर पर पाकिस्‍तान को चौथा झटका लगा। सईम अय्यूब ने 98 गेंदों पर 56 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 4 चौके और 1 छक्‍का लगाया। हसन महमूद की गेंद पर मेहदी हसन ने सईम अय्यूब का शिकार किया।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: बाबर आजम ने फैंस का कर दिया मूड ऑफ, घरेलू मैदान पर सिर्फ 2 गेंद की पारी और बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड