Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: शतक से चूके शादमान, मुश्फिकुर-लिटन पर पारी की जिम्मेदारी; बांग्लादेश पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी

रावलपिंड में पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पांच घंटे तक पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने खूब परेशान किया। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान 7 रन से अपने शतक से चूक गए। टी ब्रेक पर जाने से पहले 93 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 08:18 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान शादमान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत पकड़ बना ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए हैं। स्टंप तक मुस्फिकुर रहीम 55 और लिटन दास 52 रन बनाकर नाबाद लौटे। बांग्लादेश अभी भी पाकिस्तान की पहली पारी से 132 रन पीछे है।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत बांग्लादेश ने 27 रन से आगे की। पाकिस्तान को जल्दी ही पहली सफलता मिल गई, जब जाकिर हसन 12 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने। कप्तान नजमुल हसन शांतो कुछ खास नहीं कर सके और 16 रन बनाकर खुर्म शाहजाद का शिकार बने।

मोमिनुल हक और शादमान ने संभाला

हालांकि, एक छोर पर खड़े शादमान इस्लाम ने रन गति को बनाए रखा और लंच ब्रेच पर जाने से पहले शादमान ने नसीम शाह की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस्लाम को मोमिनुल हक का अच्छा साथ मिला। मोमिनुल हक अनलकी रहे और 50 के निजी स्कोर पर खुर्म शाहजाद को अपना विकेट दे बैठे।

शतक से चूके शादमान

इसके बाद शादमान को मुस्फिकुर रहीम का साथ मिला। हालांकि, टी ब्रेक पर जाने से पहले शादमान अपना विकेट गंवा बैठे। वह 7 से अपना शतक जड़ने से चूक गए और 93 के स्कोर पर मोहम्मद अली का शिकार बने। शाकिब अल हसन के बल्ले से रन निकला और वह 15 रन बनाकर सैम अयूब का शिकार बने।

रहीम और लिटन के कंधों पर जिम्मेदारी

पांच घंटे तक पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हालांकि, मुस्फिकुर रहीम और लिटन दास ने पांच विकेट गिरने के बाद संभलकर खेलते हुए टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और धैर्य से खेलते हुए टीम का स्कोर 300 के पार ले गए। पाकिस्तान की तरफ से खुर्म ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: रिजवान ने निकाली डबल सेंचुरी पूरी न होने की खुंदक! बाबर आजम की तरफ फेंका बल्ला; वीडियो वायरल

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: समोसे से सस्‍ते टिकट के बाद अब पाकिस्‍तान में फ्री में देखने को मिलेगा मैच, रिफंड की नौबत आई