Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN 2nd Test: बांग्‍लादेश के पास क्‍लीन स्‍वीप का गोल्‍डन चांस, पाकिस्‍तान पर मंडरा रहा दुनिया में नाक कट जाने का डर

पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। आखिरी दिन जहां बांग्‍लादेश को जीत के लिए 143 रन बनाने हैं वहीं पाकिस्‍तान को 10 विकेट की दरकार है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 02 Sep 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
सीरीज बचाने पर होगी पाकिस्‍तान की नजर। इमेज- पीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। आखिरी दिन जहां बांग्‍लादेश को जीत के लिए 143 रन बनाने हैं, वहीं पाकिस्‍तान को 10 विकेट की दरकार है।

पाकिस्‍तान को सता रहा डर

अगर बांग्‍लादेश दूसरा टेस्‍ट जीतती है तो सीरीज क्‍लीन स्‍वीप करेगी। सीरीज के पहले टेस्‍ट को बांग्‍लादेश ने 10 विकेट से जीता था। अगर बांग्‍लादेश दूसरे टेस्‍ट पर कब्‍जा जमाती है तो पहली बार पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज हराएगी। ऐसे में पाकिस्‍तान को दुनिया में नाक कट जाने का डर सता रहा है।

बाबर आजम का नहीं चला बल्‍ला

इससे पहले तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 9 रन बना लिए थे। चौथे दिन भी पाकिस्‍तान का कोई बल्‍लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका। पूर्व कप्‍तान बाबर आजम एक बार फिर फेल रहे। आगा सलमान ने 71 गेंदों पर नाबाद 47 रन और विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने 73 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली।

हसन महमूद ने 5 विकेट चटकाए

सईम अय्यूब ने 35 गेंदों पर 20 रन, कप्‍तान शान मसूद ने 34 गेंदों पर 28 रन, साउद शकील ने 10 गेंदों पर 2 रन बनाए। मोहम्‍मद अली का खाता तक नहीं खुला। अबरार अहमद ने 2 और मीर हमजा ने 4 रन बनाए। हसन महमूद ने सबसे ज्‍यादा 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा नाहिद राणा ने 4 और तस्‍कीन अहमद ने 1 शिकार किया।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: कौन हैं Hasan Mahmud? पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में मारा 'पंजा', दिग्‍गज बैटर्स को दिन में दिखाए तारे

बांग्‍लादेश की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर

जवाब में चौथे दिन का खेला समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। जाकिर हसन 23 गेंदों पर 31 रन और शादमान इस्लाम 19 गेंदों पर 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों ही बल्‍लेबाजों की कोशिश आखिरी दिन अपनी पार्टनरशिप में और इजाफा करने पर होगी।

ये भी पढ़ें: कौन हैं Nahid Rana? Babar Azam की रातों की उड़ाई नींद; 2 मैच में दो बार बनाया अपना शिकार