Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: सिर्फ 3 टेस्ट खेलने वाले बॉलर ने बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त, 4 विकेट लेकर मचाया कोहराम

Khurram Shahzad Wickets पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दूसरे टेस्ट में पहली पारी में पाकिस्तान क टीम 274 रन पर सिमट गई और बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक 132 रन तक 6 विकेट गंवा दिए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 01 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN: Khurram Shahzad ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया तहस-नहस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Khurram Shahzad Wickets PAK vs BAN Test: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। कोच आजहर महमूद की सलाह के बाद उन्होंने कमाल का परफॉर्मेंस किया और बांग्लादेश की बैटिंग लाइन-अप को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में शहजाद की घातक गेंदबाजी ने मैच का पूरा रुख बदल दिया और बांग्लादेश ने लंच से पहले 75 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। खुर्रम शहजाद ने बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट लेकर कोहराम मचाया। उनके प्रदर्शन की हर जगह चर्चा हो रही है।

Khurram Shahzad ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया तहस-नहस

दरअसल, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (PAK vs BAN 2nd Test) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में बांग्लादेशी बैटर्स को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने खूब परेशान किया। उन्होंने जाकिर हसन को अपना पहला शिकार बनाया। वह 16 गेंदों का सामना करने के बावजूद महज 1 रन बना सके। पारी के छठे ओवर में जाकिर हसन के रूप में बांग्लादेश ने विकेट गंवाया। अबरार अहमद ने उनका कैच लपका। अहमद ने उनका कैच लपकने के बाद शाहिद अफरीदी के अंदाज में जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान की फील्डिंग का बना मजाक, एक-दूसरे को देखते रह गए खिलाड़ी और निकल गई गेंद; अंपायर का रिएक्शन वायरल

इसके बाद आठवें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने शदमन इस्लाम को बोल्ड किया। इस दौरान वह 23 गेंदों में 10 रन ही बना सके। फिर इसी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने कप्तान नजमुल शांतो को बोल्ड किया। शांतो 4 रन ही बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर खुर्रम ने शाकिल अल हसन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। खुर्रम ने अपने 10 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 4.40 का रहा।

PAK vs BAN: खुर्रम के पास 3 टेस्ट का अनुभव 

24 साल के खुर्रम शहजाद ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 3 ही मैच खेले है। 14 दिसंबर 2023 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ टेस्ट में डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया था। उनके पास 47 फर्स्ट क्लास मैच का अनुभव है। इसके साथ ही 44 लिस्ट ए में 62 विकेट चटकाए है और 26 टी20 मैच में 27 विकेट अपने नाम हैं।