Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पहले टेस्‍ट में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, दर्शक जुटाने के लिए आई ये नौबत

बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को 10 विकेट से रौंदा था। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 30 अगस्‍त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 27 Aug 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान को पहले टेस्‍ट में मिली थी हार। इमेज- PCB

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को 10 विकेट से रौंदा था।

बांग्‍लादेश ने पहली बार हराया

टेस्‍ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ था जब बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान को हराया हो। अब सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 30 अगस्‍त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है।

छात्रों की एंट्री फ्री की

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा कि युवा पीढ़ी को क्रिकेट के लिए प्रेरित करने के लिए दूसरे टेस्ट मैच में छात्रों के लिए फ्री एंट्री की घोषणा की गई है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए छात्रों को अपनी स्कूल की यूनिफॉर्म पहननी होगी और गेट पर एक शैक्षणिक संस्थान का आईडी कार्ड दिखाना होगा।

इससे पहले पहले टेस्‍ट के चौथे और 5वें दिन भी स्टेडियम में स्‍टूडेंट्स की फ्री एंट्री की गई थी। दूसरा टेस्‍ट भी सिर्फ स्‍टूडेंट ही फ्री में मैच देख सकते हैं, अन्‍य फैंस को दूसरे टेस्‍ट के लिए टिकट लेना होगा।

बांग्‍लादेश 1-0 से आगे

बांग्लादेश क्रिकेट टीम टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से आगे है। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्‍ट में बांग्‍लादेश ने जीत दर्ज की थी। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट भी रावलपिंडी में खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 ​​का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: क्‍या आप जानते हैं कि बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट में कितनी टीमों को हराया? पाकिस्‍तान को मात देकर रचा इतिहास

बता दें कि दूसरे टेस्‍ट के लिए प्रीमियम एनक्लोजर टिकटों की कीमत 200, जबकि वीआईपी एनक्लोजर टिकटों की कीमत सप्ताह के दिनों में 500 पाकिस्‍तानी रुपये और वीकेंड पर 600 पाकिस्‍तानी रुपये निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: बांग्‍लादेश से हार के बाद पाकिस्‍तान पर गिरी गाज, ICC ने सुनाई कठोर सजा; जुर्माना भी ठोका