Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: बांग्लादेश के लिए आई बहुत बुरी खबर, मुश्फीकुर रहीम को लगी चोट, खेलना मुश्किल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में झटका लगा है। इस मैच में टीम के अनुभवी खिलाड़ी और बेहतरीन बल्लेबाज मुश्फीकुर रहीम चोटिल हो गए हैं। रहीम को फील्डिंग के दौरान चोट लगी। रहीम ने पहले टेस्ट मैच में दमदार पारी खेली थी जिसके दम पर बांग्लादेश की टीम जीत हासिल करने में सफल रही थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
मुश्फीकुर रहीम को दूसरे टेस्ट मैच में लगी चोट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में झटका लगा है। टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार अनुभवी खिलाड़ी मुश्फीकुर रहीम को चोट लग गई है। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रहीम को ये चोट लगी जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए।

पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को मात दी थी। टीम की इस जीत में रहीम का अहम रोल रहा था। रहीम ने पहली पारी में शानदार 191 रन बना पाकिस्तानी गेंदबाजों की कमर तोड़ दी थी और अपनी टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: मेहदी हसन के पांच विकेट से पाकिस्तान 274 रन पर ऑल आउट, दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश मजबूत

कंधे में लगी चोट

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था। दूसरे दिन मैच शुरू हुआ और पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की। रहीम यूं तो विकेटकीपर हैं, लेकिन टेस्ट में ये जिम्मेदारी लिटन दास निभाते हैं इसलिए रहीम फील्डिंग कर रहे थे। वह मिड ऑन पर थे। तभी चौका रोकने की कोशिश में वह अपना कंधा चोटिल करा बैठे। उन्होंने फुल लैंग्थ डाइव मारी और उनका कंधा जोर से जमीन पर लगा जिससे वह चोटिल हो गए।

रहीम काफी दर्द में थे और फिर फिजियो उन्हें देखना आया। कुछ देर के बाद रहीम फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए। वह फिर लौटकर नहीं आए।

ऐसा है दूसरे दिन का हाल

पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में कोई बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। कप्तान शान मसूद और सइम अयूब ने जरूर अर्धशतक जमाए। उन्होंने 69 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 57 रन बनाए। अयूब ने 110 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली। बाबर आजम 77 गेंदों पर 31 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: क्‍या आप जानते हैं कि बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट में कितनी टीमों को हराया? पाकिस्‍तान को मात देकर रचा इतिहास