Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने कर दी बाबर आजम और वीरेंद्र सहवाग की तुलना, खराब प्रदर्शन पर लगाई लताड़

पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच इन दिनों टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है। ऐसे में पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने बाबर आजम से वीरेंद्र सहवाग की तुलना की है। पहला टेस्‍ट 10 विकेट से गंवाने के बाद अब दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्‍तान की हालत पतली है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 02 Sep 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी। इमेज- बाबर एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच इन दिनों टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्‍ट 10 विकेट से गंवाने के बाद अब दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्‍तान की हालत पतली है।

दूसरे टेस्‍ट के आखिरी जहां बांग्‍लादेश को 143 रन बनाने हैं, वहीं पाकिस्‍तान को लाज बचाने के लिए 10 विकेट की दरकार है। टेस्‍ट सीरीज में पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी है। ऐसे में पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने बाबर आजम से वीरेंद्र सहवाग की तुलना की है।

बाबर सहवाग की तरह

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में राशिद लतीफ ने कहा, "बाबर आजम का दिमाग शांत नहीं है। वह वीरेंद्र सहवाग की तरह हैं, जिनकी फॉर्म एक बार चली जाए तो बड़ी मुश्किल से वापस आती है। लतीफ ने कहा, क्रिकेट दिमाग का खेल है। बाबर आजम का दिमाग शांत नहीं है। उनको पता है उन्‍होंने क्या गलती की है। बाबर को शाहीन शाह अफरीदी से कप्‍तानी नहीं लेनी चाहिए थी। उन्‍होंने मना किया था, हालांकि, इसके बाद भी उन्‍हें नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी दी गई। विश्‍व कप में हार के बाद वह और दबाव में आ गए।"

सचिन तेंदुलकर की तारीफ की

राशिद लतीफ ने कहा, "सचिन तेंदुलकर की तकनीक काफी अच्‍छी थी। ऐसे में वह जल्‍द खराब फॉर्म से बाहर निकल आते थे। हालांकि, वीरेंद्र स‍हवाग के साथ ऐसा नहीं था। सहवाग की फॉर्म अगर खराब होती थी तो फिर लंबे समय तक रहती थी। इन दिनों बाबर आजम के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान गेंद का चयन नहीं कर पा रहे हैं।"

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: कौन हैं Hasan Mahmud? पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में मारा 'पंजा', दिग्‍गज बैटर्स को दिन में दिखाए तारे

टेस्‍ट सीरीज में बाबर का प्रदर्शन 

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में बाबर आजम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पहले टेस्‍ट पहली पारी में बाबर का खाता तक नहीं खुला था। दूसरी पारी में उन्‍होंने 50 गेंदों पर 22 रन बनाए थे। दूसरी टेस्‍ट की पहली पारी में बाबर ने 77 गेंदों का सामना किया था और 31 रन बनाए थे। दूसरी पारी में वह 18 गेंदों पर 11 रन ही बना सके।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN 2nd Test: बांग्‍लादेश के पास क्‍लीन स्‍वीप का गोल्‍डन चांस, पाकिस्‍तान पर मंडरा रहा दुनिया में नाक कट जाने का डर