Move to Jagran APP

PAK vs ENG Playing 11: दूसरे टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा पाकिस्तान, Babar Azam के रिप्लेसमेंट का भी हुआ एलान

Pakistan Playing 11 Announced पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान हो गया है। पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में बाबर आजम के रिप्लेसमेंट का भी एलान हुआ। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 47 रन से मात दी थी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 14 Oct 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
PAK vs ENG 2nd Test Playing 11: दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Playing 11 Announced: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का एलान हो गया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड टीम ने एक पारी और 47 रन से अपने नाम किया। पहले मैच में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और हैरी ब्रूक का बल्ला खूब गरजा था, जिनके बीच 454 रन की साझेदारी बनी।

अब दूसरा टेस्ट मुल्तान में 15 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच खेला जाना है। इस टेस्ट के लिए सेलेक्टर्स ने बाबर आजम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी जैसे प्लेयर्स को ड्रॉप किया। इसके बाद सेलेक्टर्स के लिए प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाए, इसका फैसला लेना मुश्किल था। दूसरे टेस्ट में कौन बाबर आजम की जगह मैच खेलने उतरेगा, आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

PAK vs ENG 2nd Test Playing 11: दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11

दरअसल, इंग्लैंड (PAK vs ENG 2nd Test Playing 11) के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में कमरान गुलाम को मौका दिया गया। उन्हें बाबर आजम (Babar Azam)का रिप्लेसमेंट के तौर पर प्लेइंग-11 में जगह मिली। नंबर-4 पर कमरान गुलाम खेलते हुए नजर आएंगे। उनसे हर किसी को उम्मीद होगी कि वह शानदार प्रदर्शन कर महफिल लूटे।

PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में एक तेज गेंदबाज और 4 स्पिनर्स शामिल

दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में केवल एक ही तेज गेंदबाज को मौका मिला, बल्कि सारे स्पिनर्स शामिल किए गए हैं। ऐसे में मुल्तान की पिच पर पाकिस्तानी खिलाड़ी वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की वापसी, इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का एलान

मुल्तान की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है, लेकिन पाकिस्तान की टीम पर ये निर्भर करता है कि वह कैसा परफॉर्म करेगी। इंग्लैंड के हाथों मिली पहले टेस्ट में करारी हार के बाद पाकिस्तानी टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो गई है। अब वह अपनी लाज बचाने के इरादे से दूसरा टेस्ट जीतने के मकसद से मैदान पर उतरेगी।

PAK vs ENG 2nd Test Playing 11: दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11- बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जैमी स्मिथ, ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर