Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: इंग्लैंड से हार के बाद बाबर के नाम जुड़ा ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले कप्तान बने

PAK vs ENG पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरा और आखिरी टेस्ट इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही बाबर आजम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। इंग्लैंड ने यह सीरीज 3-0 से जीत लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 20 Dec 2022 01:03 PM (IST)
Hero Image
PAK vs ENG: बाबर आजम, कप्तान पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आइ इंग्लैंड टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर पहली बार घर में पाकिस्तान को बड़ी हार थमाई है। कराची टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए यह मुकाम हासिल किया।

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को जीत के लिए 167 रन बनाने थे, जो उसने 2 विकेट खोकर मैच के चौथे दिन, पहले ही सेशन मे हासिल कर लिए। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में बेन डकेट ने 82 और जैक क्राउली ने 41 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने 3 मैच की सीरीज का पहला मैच 74 रन से जबकि दूसरा मैच 26 रन से जीता था।

बाबर के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज में इस हार के कारण पाकिस्तान न केवल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल की रेस से बाहर हो गया है बल्कि टीम के कप्तान बाबर आजम के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। इंग्लैंड के क्लीन स्वीप करते ही बाबर, पाकिस्तान के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्हें एक साल के भीतर घर में लगातार 4 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड सीरीज के 3 टेस्ट के अलावा पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) December 20, 2022

2022 में पाकिस्तान का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी और पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया था। 3 मैच की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से जीत हासिल की थी जबकि 2 मैच ड्रॉ रहा था।