Move to Jagran APP

PAK vs ENG: पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की वापसी, इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का एलान

पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। चोट के कारण पिछले चार मैचों में टीम से बाहर रहे टेस्ट के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। दो खिलाड़ियों को टीम से बाहर जाना पड़ा है। इंग्लैंड की नजरें सीरीज जीत पर हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 14 Oct 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम में वापसी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दमदार बल्लेबाजी और फिर फ्लैट विकेट पर चालाकी भरी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को हरा दिया। अब इंग्लैंड की नजरें दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम और मजबूत हो गई है क्योंकि उसके टेस्ट टीम के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स वापस आ गए हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में ही मंगलवार से शुरू हो रहा है। इंग्लैंड ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 में एलान कर दिया है। बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें- दुख के समय में बाबर आजम को मिला पुराने दोस्त का सहारा, सेलेक्टर्स पर कसा तंज, याद दिलाई पुरानी बात

ये दो खिलाड़ी गए बाहर

स्टोक्स को मांसपेशियों में परेशानी थी जिसके चलते वह चार मैच नहीं खेले। उन्होंने पहले मैच में पानी पिलाया था। हालांकि, अब वह पूरी तरह से ठीक हैं और खेलने को तैयार हैं। अब वह दूसरे टेस्ट में कप्तानी करते नजर आएंगे। स्टोक्स के अलावा मैथ्यू पॉट्स भी प्लेइंग-11 में शामिल किए गए हैं। गस एटकिंसन और क्रिस वोक्स को बाहर जाना पड़ा है।

स्टोक्स के आने से इंग्लैंड की टीम मजबूत हो गई है। स्टोक्स बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज काफी प्रभावी साबित होते हैं। वह मौजूदा समय के बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाते हैं। उनकी कप्तानी भी काफी शानदार और आक्रामक है।

— England Cricket (@englandcricket) October 14, 2024

पाकिस्तान ने किए बदलाव

पाकिस्तान ने भी दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम में बड़े बदलाव किए हैं। पहले टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यही नहीं, टीम के दो बेहतरीन गेंदबाजों को भी बाहर जाना पड़ा है। नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी को भी बाकी के दो टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। दूसरे मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 अभी तक घोषित नहीं हुई है।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जैमी स्मिथ, ब्रायडन कार्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें- 147 साल में पाकिस्तान को पहली बार मिली शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने एशिया में रचा इतिहास तो रिकॉर्ड्स बुक में मची उथल-पुथल