Move to Jagran APP

Joe Root ने खोज निकाला गेंद चमकाने का एकदम अनोखा तरीका, Video देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप!

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान जो रूट ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मुल्‍तान में जारी दूसरे टेस्‍ट में गेंद को चमकाने का अनोखा तरीका अपनाया जिसका वीडियो देखकर क्रिकेट फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। जो रूट ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के सिर पर गेंद रगड़कर इसे चमकाया। रूट का यह तरीका देखकर कोई अपनी हंसी नहीं रोक पाया। आप भी इस मजेदार वीडियो का आनंद उठाएं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 15 Oct 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
जो रूट ने गेंद चमकाने का अनोखा तरीका खोजा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के स्‍टार बैटर जो रूट ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मुल्‍तान में शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट में अपनी एक अनोखी हरकत से क्रिकेट फैंस को लोट-पोट कर दिया। जो रूट ने गेंद को चमकाने के लिए स्पिनर जैक लीच के सिर का उपयोग किया। रूट ने लीच के सिर पर गेंद रगड़कर इसे चमकाया।

रूट के अनोखे अंदाज में गेंद चमकाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। रूट की यह हरकत क्रिकेट फैंस को खूब पसंद आ रही है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है, वो अपनी हंसी नहीं रोक पा रहा है। वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब रूट ने गेंद चमकाने के लिए जैक लीच के सिर का उपयोग किया हो। इससे पहले 2022 में भारत दौरे पर भी रूट ने लीच के सिर पर गेंद रगड़कर चमकाई थी।

पता हो कि कोविड-19 के बाद से आईसीसी ने नियम लागू किया था कि कोई भी खिलाड़ी अपना थूक गेंद पर नहीं लगाएगा। ऐसा इसलिए ताकि खिलाड़ी किसी भी संक्रमण से बच सके। तब से खिलाड़ी अपने पसीने का उपयोग करके गेंद को चमकाते हैं। मगर जो रूट ने अपना पसीना बहाने के बजाय जैक लीच के पसीने का लाभ उठाकर गेंद को चमका डाला।

लीच ने पाकिस्‍तान को किया घायल

बता दें कि पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच मंगलवार से मुल्‍तान में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट शुरू हुआ। पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, मेजबान टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और ओपनर अब्‍दुल्‍लाह शफीक महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जैक लीच ने शफीक को बोल्‍ड किया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन के लाइव अपडेट्स पढ़ें

इसके बाद कप्‍तान शान मसूद भी क्रीज पर टिक नहीं सके और लीच का दूसरा शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। मसून ने 3 रन बनाए। पाकिस्‍तान ने 19 रन पर अपने दो दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

अय्यूब-गुलाम ने खेली घातक पारी

दो विकेट जल्‍दी गिरने के बाद पाकिस्‍तान को सैम अय्यूब और कामरान गुलाम ने संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी करके पाकिस्‍तान की स्थिति मजबूत की। मैथ्‍यू पोट्स ने अय्यूब को स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। अय्यूब ने 160 गेंदों में सात चौके की मदद से 77 रन बनाए। वहीं, कामरान गुलाम ने शतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें: अपना 30वां जन्मदिन कभी नहीं भूला पाएंगे पूर्व पाक कप्तान, खाते में जुड़ी अनचाही वजह