Move to Jagran APP

PAK vs ENG: पाकिस्तानी खिलाड़ी की बीच मैच में बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में पाकिस्तान के एक खिलाड़ी की तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी कारण ये खिलाड़ी पाकिस्तान की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरा। पाकिस्तान को इस मैच मे पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 11 Oct 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी खिलाड़ी की बीच मैच में बिगड़ी तबीयात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लेग स्पिनर अबरार अहमद मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। इसी कारण दूसरी पारी में जब पाकिस्तान का नौंवां विकेट गिरा तो मैच खत्म हो गया और इंग्लैंड ने जीत हासिल की। इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 47 रनों से जीता।

अबरार की तबीयत खराब है और इसी कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उनको बुखार है और वदन में दर्द है जिसके चलते वह मैदान पर नहीं उतर पाए।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: पाकिस्तान की फिर घर में हुई बेइज्जती, इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पारी और 47 रनों से दी करारी शिकस्त

चौथे दिन से हैं परेशानी

अबरार को मैच के चौथे दिन यानी गुरुवार सुबह बुखार चढ़ा। इसकी शिकायत उन्होंने टीम मैनेजमेंट को दी और फिर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। चौथे दिन उन्होंने मैदान पर कदम नहीं रखा। पांचवें दिन भी उनकी स्थिति नहीं सुधरी और वह मैदान पर उतर नहीं सके। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, अबरार के कई टेस्ट कराए गए हैं जिनके रिजल्ट जल्दी आएंगे।

गेंदबाजी में रहे फेल

अबरार का मुल्तान टेस्ट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए। इंग्लैंड की पहली पारी में अबरार ने 35 ओवर गेंदबाजी की और 174 रन खर्च कर डाले, लेकिन वह अपनी टीम को एक भी सफलता नहीं दिला पाए। अबरार को टीम का भविष्य माना जाता है, लेकिन उनका प्रदर्शन ज्यादा प्रभाव शाली नहीं रहा है।

पाकिस्तान की हार

पाकिस्तान का ही प्रदर्शन मुल्तान टेस्ट में काफी निराशाजनक रहा। बल्लेबाजों की मुफीद पिच पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 556 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट खोकर 823 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इसी के साथ उसने मेजबान टीम पर 267 रनों की बढ़त ले ली। पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में इस स्कोर भी पार नहीं कर पाई और 220 रनों पर ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: WTC फाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड ने घर में घुसकर तोड़ दिया बहुत बड़ा सपना!