Move to Jagran APP

पाकिस्तान क्रिकेट में होने वाले हैं बहुत बड़े बदलाव, मुल्तान में मिली शर्मनाक हार के बात एक्शन में आए PCB चीफ, बुलाई इमरजेंसी बैठक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुल्तान टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार के बाद टीम की जमकर आलोचना हुई है। टीम पर कई तरह के सवाल उठे हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक्शन में आ गया है और बोर्ड के चीफ मोहसिन नकवी ने एक इमरजेंसी बैठक कर बड़े बदलावों के संकेत दिए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 13 Oct 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की करारी हार के बाद देश के क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ बड़े बदलाव करने जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने सेलेक्शन कमेटी और चैंपियंस कप की टीमों के मेंटरस के साथ बैठक की है।

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में पारी और 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ये हाल तब था जब पाकिस्तान टीम पहली पारी में 556 रन बनाने में सफल रही थी। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने 800 से ज्यादा का स्कोर किया। और फिर पाकिस्तान को दूसरी पारी में 220 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: बाबर आजम का पाकिस्तान टीम से बाहर जाना तय, सेलेक्टर्स ने कर ली तैयारी

इन बातों पर हुई चर्चा

पीसीबी ने इस मैच के बाद बैठक बुलाई और खिलाड़ियों की फिटनेस से लेकर उनके प्रदर्शन तक पर बात की। इसके अलावा अच्छी पिचें बनाने के भी आदेश दिए गए हैं। इसी बीच पाकिस्तान में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगले टेस्ट मैच में बाबर आजम को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बाबर लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं।

पीसीबी ने रविवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने आज सेलेक्शन कमेटी और मेंटॉर्स के साथ बैठक की। ये बैठक दो घंटे तक चली। पहले नकवी ने मेंटॉर्स के साथ अलग बैठक की जिसमें बाद में सेलेक्शन कमेटी को शामिल किया गया। इस बैठक में टीम के प्रदर्शन और फिटने पर चर्चा की गई।"

— PCB Media (@TheRealPCBMedia) October 13, 2024

पाकिस्तान के चल रहे हैं बुरे दिन

पाकिस्तान क्रिकेट के इस समय बुरे दिन चल रहे हैं। इस टीम के लिए घर के बाहर तो दूर घर में भी जीत हासिल करने मुश्किल हो रहा है। 2022 से लगातार पाकिस्तान अपने घर में टेस्ट सीरीज हार रहा है। इंग्लैंड से पहले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने में सफल रही थी।

ये पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में पहली हार थी। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भी पाकिस्तान मुंह की खा चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें- Babar Azam हाई-वे पर भी रन नहीं बना सकता', स्‍टार बैटर को जमकर लगी लताड़; देखें फैंस के रिएक्‍शंस