Move to Jagran APP

'मैं हंसता भी हूं तो लोग डर जाते हैं', इंग्लैंड को हराने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर को क्यों कहनी पड़ी ये बात

पाकिस्तान ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। इसी के साथ पाकिस्तान को तीन साल बाद अपने घर में पहली टेस्ट सीरीज जीत मिली है। जीत के हीरो रहे साजिद खान से प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके प्रदर्शन को लेकर सवाल किया गया तो वह अपने लुक की बात करने लगे। जानिए पूरा मामला

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
साजिद खान और नोमान अली ने पाकिस्तान की जीत में निभाई अहम भूमिका
 स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा दिया। रावलपिंडी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को नौ विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो उसके दो स्पिनर रहे। साजिद खान और नोमान अली की स्पिन जोड़ी ने इंग्लैंड की हार तय की। साजिद ने मैच के बाद अपने लुक को लेकर बड़ी बात कह डाली है।

पाकिस्तान को मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान ने बाकी के दोनों मैच जीत सीरीज अपने नाम की। ये पाकिस्तान की अपने घर में साल 2021 के बाद पहली टेस्ट सीरीज जीत है। शान मसूद की कप्तानी में भी ये पाकिस्तान की पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: इंग्लैंड को हरा पाकिस्तान ने 30 साल बाद किया अनोखा काम, रावलपिंडी में रचा इतिहास

'मैं ऐसा हूं'

तीसरा मैच खत्म होने के बाद साजिद खान और नोमान अली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। तभी एक पत्रकार ने साजिद से पूछा कि साजिद आप अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को डरा रहे थे ओर नोमान विकेट ले रहे थे, ठीक वैसे ही जैसे वसीम अकरम और वकार यूनिस करते थे?

इसके जवाब में साजिद ने कहा, "मैंने तो किसी को नहीं डराया। आप लोग कहते हो कि डराया है। अल्लाह ने लुक ऐसा दिया है कि मैं हंसता भी तो लोग डर जाते हैं।"

नोमान को सराहा

साजिद ने अपने स्पिन जोड़ीदार नोमान अली की तारीफ की और कहा कि वह पाकिस्तान के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, "नोमान भाई हमारे देश के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं। वह अच्छे साथी रहे हैं और देश के लिए उन्होंने काफी कुछ किया है। वह मेरे साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड के हकदार थे। इस जीत पर पूरे देश को बधाई।"

इस जोड़ी ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में कुल मिलाकर 39 विकेट लिए जिससे पाकिस्तान को इंग्लैंड को मात देने में मदद मिली।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: इंग्लैंड को पटक पाकिस्तान ने खत्म किया सूखा, 3 साल बाद घर में जीती टेस्ट सीरीज