Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs IRE Playing 11: बेंच स्ट्रेंथ को आजमाएंगी दोनों टीमें, अबरार अहमद और अब्बास अफरीदी को मिल सकता मौका

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 36वें मुकाबले में रविवार को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का सामना आयरलैंड से होगा। दोनों ही टीमों का ग्रुप स्‍टेज में यह आखिरी मैच है। दोनों टीमें पहले ही सुपर 8 की रेस से बाहर हो गई हैं। ऐसे में उनकी कोशिश जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने पर होगी। यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में होगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 16 Jun 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
आज पाकिस्‍तान टीम से टकराएगी कनाडा। इमेज- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 36वें मुकाबले में रविवार को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का सामना आयरलैंड से होगा। दोनों टीमों के बीच यह टक्‍कर फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में होगी। ग्रुप ए की यह दोनों टीमें अब सुपर 8 की रेस से बाहर हो चुकी हैं। ऐसे में दोनों कप्‍तान जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेना चाहेंगे। आखिरी मैच में दोनों टीमें अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती हैं। पाकिस्‍तान टीम में अबरार अहमद और अब्बास अफरीदी को मौका मिल सकता है।

पाकिस्‍तान टीम का अब तक प्रदर्शन

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पाकिस्‍तान टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने 3 में से सिर्फ 1 ही मैच जीता और 2 में उन्‍हें हार मिली। पाकिस्‍तान को अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम ने बाबार आजम की कप्‍तानी वाली टीम को 6 रन से मात दी थी। अपने पिछले मैच में पाकिस्‍तान ने कनाडा को 7 विकेट से परास्‍त किया था।

ये भी पढ़ें: 'बाबर आजम ने शाहीन का साथ नहीं दिया', पाकिस्तान हुआ सुपर-8 से बाहर तो शाहिद अफरीदी हुए आग बबूला, कर दिया बड़ा खुलासा

टूर्नामेंट में आयरलैंड का प्रदर्शन

टूर्नामेंट में आयरलैंड टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम ने अब तक जीत का स्‍वाद नहीं चखा है। आयरलैंड को अपने पहले मैच में भारतीय टीम से शिकस्‍त मिली थी। इसके बाद कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से पटखनी दी थी। अमेरिका और आयरलैंड के बीच खेला गया पिछला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। ऐसे में दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सैम अयूब, बाबर आजम (कप्‍तान), फखर जमान, उस्मान खान, शादाब खान, अबरार अहमद, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, क्रेग यंग।

ये भी पढ़ें: SA vs NEP: अपनी ही टीम की हार चाहता था साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, नेपाल की जीत के लिए कर रहा था दुआ