Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NED: Saud Shakeel ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए किया ये बड़ा कारनामा

साउद शकील (68) और मोहम्‍मद रिजवान (68) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 287 रन का लक्ष्‍य दिया। पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पूरी टीम 49 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हुई। वहीं साउद शकील ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया। शकील दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने जिन्होंने वर्ल्ड में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
Saud Shakeel ने पाकिस्तान के लिए जड़ा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के बल्लेबाज साउद शकील ने 32 गेंद पर अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए साउद शकील सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले वर्ल्ड कप में इससे कम गेंद में बस एक ही बार पाकिस्तानी बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया था।

बता दें कि साउद शकील (68) और मोहम्‍मद रिजवान (68) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 287 रन का लक्ष्‍य दिया। पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पूरी टीम 49 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हुई। वहीं, साउद शकील ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया।

रिजवान और साउद शकील ने संभाली पारी

पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार करने वाली पाकिस्‍तान की शुरुआत बेहद खराब रही। 38 रन पर उसके शीर्ष तीन बल्‍लेबाज फखर जमान (15), बाबर आजम (5) और इमाम उल हक (12) पवेलियन लौट गए। यहां से साउद शकील और मोहम्‍मद रिजवान ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की शतकीय साझेदारी की।

साउद शकील ने किया कमाल

तेज खेलते हुए साउद शकील ने अपने डेब्यू वर्ल्ड कप मैच में अर्धशतक जड़ा। यह पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था। साउद शकील से पहले एक अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कम गेंद पर तेज अर्धशतक जड़ा था। वहीं, रिजवान ने भी अपना अर्धशतक जड़ा।

यह भी पढ़ें- Asian Games: Tilak Varma ने शरीर पर बनाया स्‍पेशल टैटू दिखाकर मनाया हाफ सेंचुरी का जश्न, वीडियो हो गया सुपरहिट

नीदरलैंड्स की दमदार वापसी

आर्यन दत्‍त ने शकील को जुलफिकार के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से नीदरलैंड्स ने वापसी की। पाकिस्‍तान ने 20 रन के अंदर अगले दो विकेट गंवा दिए। फिर शादाब खान (32) और मोहम्‍मद नवाज (39) ने अर्धशतकीय साझेदारी करके पाकिस्‍तान की वापसी कराई।

यह भी पढ़ें- रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने मारी बाजी; फाइनल मुकाबले में होगा भारत से सामना