Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ 1st ODI: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने कीवी गेंदबाजों के उड़ाए होश, 6 विकेटों से पाकिस्तान को मिली जीत

PAK vs NZ 1st ODI पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला गया। इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को 6 विकेटों से शानदार जीत मिली।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 09 Jan 2023 11:35 PM (IST)
Hero Image
PAK vs NZ 1st ODI (Babar azam, Mohammad Rizwan, photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PAK vs NZ 1st ODI Match। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला गया। इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को 6 विकेटों से शानदार जीत मिली और इसके साथ ही सीरीज पर पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

बता दें कि पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने पाकिस्तान को 256 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेटों से मैच अपने नाम किया।

PAK vs NZ 1st ODI: पाकिस्तान टीम को 6 विकेटों से मिली जीत

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को 256 रनों का टारगेट दिया था। जिसका पीछा करने में पाकिस्तान टीम सफल हुई और मोहम्मद रिजवान (77), बाबर आजम (66) और फखर ज़मान (56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान को 6 विकेटों से जीत हासिल हुई।

इसके साथ ही पाक ने सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली। मैच में बाबर का बल्ला आग उगलता नजर आया और उन्होंने 82 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाए। वहीं फखर जमान ने 74 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। मोहम्मद रिज़वान ने 86 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। हारिस सोहेल ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 32 रन बनाए।

PAK vs NZ 1st ODI: ऐसा रहा न्यूजीलैंड टीम का हाल

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ 1st ODI) के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे के रूप में न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा, जो पहले ही ओवर में नसीम शाह (Naseem Shah) की दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उस दौरान वह सिर्फ एक गेंद का सामना करते हुए बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उसके बाद फिन एलेन के रूप में कीवी टीम का दूसरा विकेट गिरा, जो 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

तीसरा विकेट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के रूप में गिरा, जिन्हें उस्मा मिर ने 26 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। डेरिल मिशेल 36 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें नवाज ने क्लीन बोल्ड किया। टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए, 42 रन बनाकर टॉम को उस्मा ने फखर जमान के हाथों कैच कराया। ग्लेन फिलिप्स 37 रन बनाकर आउट हुए, नसीम शाह ने कप्तान बाबर के हाथों उन्हें कैच कराया। वहीं नसीम ने फिर माइकल ब्रैसवेल, हेनरी शिप्ले और मिशेल सैंटनर को भी अपना शिकार बनाया।

यह भी पढ़िए:

PAK vs NZ: नसीम शाह ने न्‍यूजीलैंड के 5 बल्‍लेबाजों को बनाया अपना शिकार, तोड़ दिया ये रिकॉर्ड

IND vs SL: 25 साल के सूखे को खत्म करना चाहेंगी श्रीलंका टीम, जानें दोनों टीमों के बीच ODI सीरीज का रिकॉर्ड?