Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: Babar Azam की अपने घर पर फिर हुई बेइज्जती, न्यूजीलैंड ने 2-1 से ODI सीरीज पर कब्जा कर रचा इतिहास

PAK vs NZ बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए बुरा दौरा खत्म नहीं हो रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में खेले गए तीसरे वनडे मैच (PAK vs NZ) में पाकिस्तान को 2 विकेटों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 14 Jan 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
Pakistan vs New Zealand 3rd ODI (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PAK vs NZ 3rd ODI। बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए बुरा दौरा खत्म नहीं हो रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच (PAK vs NZ) में पाकिस्तान को 2 विकेटों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में जीत हासिल कर न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। पाकिस्तान तीसरे मैच में भी फ्लॉप नजर आया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने 48.1 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया और पाकिस्तानी सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज जीत ली।

PAK vs NZ: तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2 विकेटों से दी मात

बता दें कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (PAK vs NZ) को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 2 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इस मैच क साथ कीवी टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की और 54 साल में पहली बार पाकिस्तान सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीती है।

न्यूजीलैंड टीम की इस जीत में रीयल हीरो बनकर उभरे ग्लेन फिलिप्स, जिन्होंने अंत में आकर 42 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 63 रनों की नाबाज पारी खेली। पाकिस्तान ने इस निर्णायक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमान की शतकीय पारी के दम पर 280 रन का टारगेट खड़ा किया। इस स्कोर को मेहमान टीम ने 11 गेंदों शेष रहते हासिल कर लिया।

PAK vs NZ: फिलिप्स और विलियमसन ने जड़ा दमदार अर्धशतक

281 रनों के लक्ष्यों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को 43 के कुल स्कोर पर झटका लगा था। सबसे पहले एलेन 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डेवन कॉन्वे और केन विलियमसन ने टीम की पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

108 के कुल स्कोर परकॉन्वे आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 65 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। इसके बाद विलियमसन ने 68 गेंदों पर 53 रन बनाए, जिसमें दो चौके शामिल रहे। विलियमसन के बाद ग्लेन फिलिप्स ने एक छोर से टीम को संभाला और 42 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

PAK vs फखर जमां ने जड़ा दमदार शतक

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच (PAK vs NZ) में शान मसूद और बाबर आजम सस्ते में पवेलियन लौटे। बाबर आजम (Babar Azam) महज 4 रन बना पाए, तो वहीं शान मसूद बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान टीम की तरफ से फखर जमां ने शतकीय पारी खेली।

उनका साथ मोहम्मद रिजवान ने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी हुई। रिजवान ने 74 गेंदों पर 77 रन बनाए। वहीं फखर ने वनडे में अपना 8वां शतक जड़ते हुए 101 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़े:

IPL के पूर्व चेयरमैन Lalit Modi को निमोनिया और कोविड अटैक, एयरलिफ्ट कर ले जाया गया था लंदन

IND vs NZ: कब और कहां खेला जाएगा भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला? जानें टी-20 और वनडे का पूरा शेड्यूल यहां