Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: 3 साल बाद हुई टेस्ट क्रिकेट में वापसी, आते ही खेल दी यादगार पारी

PAK vs NZ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची टेस्ट में 3 साल बाद वापसी कर रहे सरफराज अहमद ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। उनकी यह पारी इसलिए भी अहम है क्योंकि शुरुआती झटकों के बाद पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 26 Dec 2022 04:34 PM (IST)
Hero Image
PAK vs NZ: सरफराज अहमद, विकेटकीपर बल्लेबाज (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान की पारी में कप्तान बाबर आजम और सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) ने कमाल की साझेदारी की। बाबर ने कराची में चल रहे इस मुकाबले में शतक ठोक कर टीम को शुरुआती झटकों से उबार लिया। 

इसमें उनका साथ दिया विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने जो 3 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। सरफराज अहमद ने 3 साल बाद टेस्ट में वापसी कर दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 84 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

3 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते ही सरफराज की इस पारी पर सोशल मीडिया से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) को सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जगह प्लेइंग XI में शामिल किया गया। बाबर आजम ने सरफराज अहमद को जैसे ही प्लेइंग XI में मौका दिया, तो इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया।

लेकिन बाबर आजम (Babar Azam) के शतक के साथ सरफराज अहमद का बल्ला इस मैच में आग उगलता नजर आया। उन्होंने 62.4 ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) December 26, 2022

बता दें सरफराज अहमद ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए साल 2019 में वांडरस के मैदान पर खेला था। वहीं, अब अपने घर पर सरफराज को टेस्ट में वापसी करने का मौका मिला और उन्होंने दमदार अर्धशतक जड़ कर उन्हें टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित कर दिया। हालांकि, वह 153 गेंद पर 86 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 

उन्होंने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 196 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और अपने टीम को मुश्किल से बाहर निकाल लिया।