Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs SA Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाजों पर गिरेगी गाज! जानिए चेन्नई की पिच का हाल

विश्व कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम ने अब तक 5 मैचों में से 3 मैचों में हार का सामना किया है। ऐसे में पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। 12 साल से पाकिस्तान टीम विश्व कप में अंतिम 4 में अपनी जगह बनाने में फेल रही है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
MA Chidambaram Stadium Pitch Report: चेन्नई के मैदान की पिच कैसी है?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pak vs SA Pitch Report। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम ने अब तक 5 मैचों में से 3 मैचों में हार का सामना किया है।

ऐसे में पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। बता दें कि 12 साल से पाकिस्तान टीम विश्व कप में अंतिम 4 में अपनी जगह बनाने में फेल रही है।

पाकिस्तान का अगला मैच 26 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका से होगा, जो चेन्नई के एम चिंदबदरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में इस मैच से पहले आइए जानते हैं चेपॉक स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए फायदेमेंद रहती है।

MA Chidambaram Stadium Pitch Report: चेन्नई के मैदान की पिच कैसी है?

दरअसल, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच मैच 27 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच काफी संतुलित मानी जाती है, जिसमें बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलती है। इस मैदान की पिच आमतौर पर सूखी है और इसकी वजह से स्पिनर्स का बोलबाला रहता है।

हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है तो विकेट थोड़ी धीमा हो जाती है। ऐसे में चेपॉक स्टेडियम में टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने का फैसला करना पसंद करती है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 237 रन का है।

PAK vs SA Head to Head Record: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच ऐसा है हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में अब तक कुल 26 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि चेस करने वाली टीमों ने 11 बार जीत दर्ज की है। हालांकि, 1 मुकाबला बेनतीजा भी रहा है।

वहीं, पाकिस्तान की टीम ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर खेला था, जिसमें उसे अफगानिस्तान के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पिच की समझ होने के चलते पाकिस्तान साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वापसी करने के इरादे से उतरेगी।

बता दें कि पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 82 वनडे मुकाबले खेले गए है, जिसमें अफ्रीका ने 51 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान टीम ने 30 मैच में जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा।

PAK vs SA Weather Report: कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच चेन्नई में खेले जाने वाले मैच में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। बादलों और धूप के बीच में उमस भरा दिन रहने की उम्मीदें है। दोपहर में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन शाम को तापमान थोड़ा घटने की उम्मीद है। ऐसे में फैंस बिना किसी बारिश के पूरा मैच आराम से देख सकते हैं।