Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs SA Women T20I सीरीज का शेड्यूल और वो सब जो आपको जानना चाहिए, एक क्लिक में मिले सारी जानकारी

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच 16 सितंबर से मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाली 3 मैच की टी20I सीरीज में आमने-सामने होंगे। मुल्तान स्टेडियम ही तीनों मैच की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान टीम का नेतृत्व फातिमा सना करेंगी। वहीं साउथ अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट हैं। दोनों देशों के बीच कुल 21 टी20I मैच खेले गए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टी20I सीरीज। फोटो- PCB

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका तीन मैच की टी20 सीरीज में आमने-सामने होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम 16, 18 और 20 सितंबर को तीनों मैच की मेजबानी करेगा। यह सीरीज 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने से पहले दोनों टीमों की तैयारियों का हिस्सा है।

पाकिस्तान ने युवा तेज गेंदबाज फातिमा सना को टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है, जिन्होंने दो वनडे मैचों में राष्ट्रीय टीम की अगुआई की है। सना ने अनुभवी निदा डार की जगह ली है, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका में महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की अगुआई की थी।

टीम में आलिया रियाज, डायना बेग, नशरा संधू और ओमैमा सोहेल जैसी अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल को भी टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा।

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका टी20I शेड्यूल

  1. 16 सितंबर - पहला टी20I मैच मुल्तान
  2. 18 सितंबर- दूसरा टी20I मैच मुल्तान
  3. 20 सितंबर- तीसरा टी20I मैच मुल्तान

PAK बनाम SA महिला आमने-सामने

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान ने 2010 में अपनी पहली मुलाकात के बाद से महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 21 बार एक दूसरे का सामना किया है। प्रोटियाज का अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों पर मामूली 11-10 की बढ़त है, लेकिन पाकिस्तान के पास घरेलू मैदान पर खेलते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर 3-0 की बढ़त है।

PAK बनाम SA महिला T20I सीरीज की टीमें

पाकिस्तान

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल (फिटनेस के आधार पर), सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह , तस्मिया रुबाब और तुबा हसन

साउथ अफ्रीका

लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताजमिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, एनेरी डर्कसेन, मिके डी रिडर, अयांडा ह्लुबी, सिनालो जाफ्ता, मारिजैन कप्प, अयाबोंगा खाका, सुने लुस, नॉनकुलुलेको म्लाबा, सेशनी नायडू*, तुमी सेखुखुने, क्लो ट्रायॉन

यह भी पढे़ं- पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम ने T20I में किया धमाका, वर्ल्‍ड कप की फाइनलिस्‍ट टीम का कर दिया क्‍लीन स्‍वीप

यह भी पढे़ं- महिला टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस बल्लेबाज ने की वापसी