Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: पाकिस्‍तान ने तीसरे टेस्‍ट के लिए किया प्‍लेइंग 11 का एलान, Shaheen Afridi और स्‍टार खिलाड़ी को किया बाहर

AUS vs PAK पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और स्‍टार बल्‍लेबाज इमाम उल हक को बाहर करके फैंस को चौंका दिया है। शाहीन अफरीदी की जगह साजिद खान लेंगे जबकि सैम अय्यूब को डेब्‍यू का मौका मिलेगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 02 Jan 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक तीसरे टेस्‍ट से हुए बाहर

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने वाले तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। पीसीबी ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी कि कौन से 11 खिलाड़ी बुधवार को मैदान संभालेंगे।

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और स्‍टार ओपनर इमाम उल हक को बाहर करके फैंस को चौंका दिया है। साजिद खान पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 में शाहीन अफरीदी की जगह लेंगे। वहीं, सैम अय्यूब को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिलेगा।

अय्यूब को है टी20 का अनुभव

21 साल के सैम अय्यूब इससे पहले टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। उन्‍होंने 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 123 रन बनाए। हालांकि, सैम ने अब तक अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर एक भी अर्धशतक नहीं जमाया है। दूसरी तरफ साजिद खान को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्‍तान टीम में पहले नहीं चुना गया था। मगर कई खिलाड़‍ियों के चोटिल होने के कारण उन्‍हें टीम में शामिल किया गया।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) January 2, 2024

पाकिस्‍तान के पहले ही दो प्रमुख‍ स्पिनर्स सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अबरार अहमद और नौमान अली चोटिल होने के कारण पाकिस्‍तान टीम से बाहर हो चुके हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान ने शाहीन अफरीदी और इमाम उल हक को बाहर करने का कारण नहीं बताया है।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे टेस्‍ट के लिए कर दिया अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान, पाकिस्‍तान का सूपड़ा साफ करना है लक्ष्‍य

इमाम और शाहीन का प्रदर्शन

इमाम उल हक ने मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में केवल एक अर्धशतक जमाया है, जो कि पर्थ टेस्‍ट की पहली पारी में आया। वहीं, शाहीन अफरीदी की सीरीज में शुरू अच्‍छी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट में दमदार करते हुए कुल 6 विकेट लिए। पाकिस्‍तान को सिडनी में अपनी साख बचाने के लिए खेलना होगा। पाकिस्‍तान की टीम मौजूदा सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है और उस पर क्‍लीन स्‍वीप का खतरा मंडरा रहा है।

सिडनी टेस्‍ट के लिए पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11

सैम अय्यूब, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, शान मसूद (कप्‍तान), बाबर आजम, सउद शकील, मोहम्‍मद रिजवान, सलमान आघा, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा और आमिर जमाल।

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर अपने विदाई टेस्‍ट से पहले हुए बेहद निराश, कंगारू क्रिकेटर का सबसे कीमती सामान हुआ चोरी